S M L

SC की नीतीश सरकार को फटकार- 'शानदार! कैबिनेट मंत्री फरार हैं'

कोर्ट ने एक महीने से भी ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी बिहार सरकार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को गिरफ्तार रहने के बाद बिहार पुलिस के भी जमकर फटकार लगाई

Updated On: Nov 12, 2018 03:19 PM IST

FP Staff

0
SC की नीतीश सरकार को फटकार- 'शानदार! कैबिनेट मंत्री फरार हैं'

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में आरोपी और बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री मंजू वर्मा 'लापता' हैं. सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार के इस खुलासे पर आश्चर्य वयक्त करते हुए प्रशासन को कड़ी फटकार लगाई है. 12 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को जमकर फटकार लगाते हुए बिहार पुलिस के प्रति नाराजगी जाहिर की. बिहार पुलिस पूर्व राज्य कैबिनेट मंत्री मंजू वर्मा को गिरफ्तार करने में नाकाम रही.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक कोर्ट ने पूछा कि आखिर मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सीबीआई की छापेमारी के दौरान मंजू वर्मा के घर से हथियार मिलने के बाद भी उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया था? जस्टिस लोकुर ने कहा, 'शानदार! कैबिनेट मंत्री फरार है्ं, बहुत खूब! आखिर यह कैसे हो सकता है कि एक कैबिनेट मंत्री फरार हों और किसी को इसका पता नहीं है कि आखिर वो हैं कहां? क्या इस मामले की गंभीरता आपको समझ आ रही है कि एक कैबिनेट मंत्री फरार हो गई है. बस अब बहुत हो गया.'

कोर्ट ने कहा- 'हम तो यही सुनकर हैरान हैं कि पूर्व मंत्री को पुलिस एक महीने से अधिक समय में भी खोज नहीं पाई है. हम चाहते हैं कि पुलिस हमें बताए कि आखिर इतना महत्वपूर्ण व्यक्ति गायब कैसे हो गया? पुलिस महानिदेशक कोर्ट के सामने हाजिर हों और इसका जवाब दें.' इसके साथ ही कोर्ट ने बिहार के डीजीपी को 27 नवंबर को कोर्ट में हाजिर होने का हुक्म सुनाया.

मुजफ्फरपुर के होम शेल्टर में मासूम लड़कियों के साथ हैवानियत के मामले में बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति चंदेश्चर वर्मा ने 29 अक्टूबर को बेगूसराय के कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. इस मामले की जांच में सीबीआई ने मंजू वर्मा के ससुराल में छापेमारी की थी जहां से उन्हें 50 कारतूस मिले थे. मंजू वर्मा और उनके पति पर इस मामले में केस दर्ज किया गया था. मंजू वर्मा के पति पर शेल्टर होम मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ कथित तौर पर संबंध होने के आरोप हैं.

यह भी पढ़ें:

बिहार में एक और शेल्टर होम कांड, पटना के 'आशा किरण होम' से 4 युवतियां लापता

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांडः सुप्रीम कोर्ट ने कहा- आरोपी बृजेश ठाकुर बहुत प्रभावशाली व्यक्ति

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi