S M L

सुपरटेक 135 घर खरीदारों को लौटाएगा पैसे, SC ने दिया निर्देश

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ के अनुसार कंपनी को अगले पांच सितंबर तक सात करोड़ रुपए जमा करने हैं . वहीं शेष बचे 13 करोड़ रुपए नवंबर अंत तक जमा की जानी है

Updated On: Jul 31, 2018 01:54 PM IST

FP Staff

0
सुपरटेक 135 घर खरीदारों को लौटाएगा पैसे, SC ने दिया निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक लिमिटेड को 135 घर खरीदारों के पैसे वापस करने के निर्देश दिए हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर अनुसार मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि सुपरटेक लिमिटेड दो किश्तों में खरीदारों के पैसे लौटा सकती है. पीठ के निर्देशानुसार कंपनी को अगले पांच सितंबर तक सात करोड़ रुपए जमा करने हैं. वहीं शेष बचे 13 करोड़ रुपए नवंबर अंत तक जमा की जानी है. बता दें कि खरीदारों के भुगतान में हुई देरी की भरपाई के मद्देनजर उन्हें ये पैसे 12 प्रतिशत की इंटरेस्ट रेट पर मिलेंगे.

बता दें कि इन 135 घर खरीदारों में से 24 खरीदारों ने 14  प्रतिशत इंटरेस्ट रेट की मांग की थी. लेकिन सभी को 12 प्रतिशत का इंटरेस्ट ही मिला. कोर्ट ने कहा है कि इस मसले पर वह उन 24 खरीदारों से बात करेगी.

इन घर खरीदारों ने सुपरटेक की इमराल्ड टॉवर्स परियोजना के तहत घर बुक किया था लेकिन साल 2014 में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने  नोएडा अथॉरिटी को सेक्टर 93A की इमराल्ड कोर्ट कॉम्प्लेक्स को गिराने का निर्देश दिया. कोर्ट के फैसले अनुसार कॉमप्लेक्स के बिल्डर गैर कानूनी तरीके से निर्माण करवा रहे थे. हालांकि बाद में कोर्ट ने अपने इस फैसले को वापस ले लिया और बिल्डर को फ्लैट के खरीददारों को उनके पैसे वापस करने का निर्देश दिया.

कंपनी को इन्हें 35 करोड़ रुपए देने थे. जिसमें से 15 करोड़ वह जमा कर चुकी है. बचे  20 करोड़ रुपए उसे इसी साल के नवंबर महीने तक जमा करनी है.

बता दें कि कोर्ट ने पिछले वर्ष अगस्त में ही सुपरटेक को 10 करोड़ रुपए जमा करने को कहा था ताकि उसकी इमराल्ड टावर्स परियोजना से बाहर निकलने वाले निवेशकों को मूल राशि का भुगतान किया जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi