S M L

रेप केस के आरोपी दाती महाराज की याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा था कि दाती महाराज केस सीबीआई के पास भेजा जाए. हाईकोर्ट के इस फैसले को चुनौती देते हुए दाती महाराज ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी

Updated On: Oct 22, 2018 01:24 PM IST

FP Staff

0
रेप केस के आरोपी दाती महाराज की याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार
Loading...

स्वयंभू बाबा दाती महाराज पर लगे रेप केस के आरोपों के खिलाफ सुप्रीम में दाखिल की गई याचिका पर अदालत ने सुनवाई करने से इनकार कर दिया है. दरअसल इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा था कि दाती महाराज केस सीबीआई के पास भेजा जाए. हाईकोर्ट के इस फैसले को चुनौती देते हुए दाती महाराज ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. लेकिन सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया है.

इससे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रेप के आरोपी दाती महाराज का केस केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया था. दाती महाराज और उसके चेलों पर एक 25 साल की महिला ने रेप का आरोप लगाया है, जिसकी पिछले चार महीनों से जांच चल रही है.

देर से जांच किए जाने के आरोप

चार महीने पहले दर्ज कराई गई गई एफआईआर के बाद इस केस में बहुत सुस्ती से जांच करने के आरोप लग गए थे. दिल्ली हाईकोर्ट क्राइम ब्रांच से दाती महाराज को गिरफ्तार न करने पर सफाई भी मांगी थी.

6 जुलाई को दिल्ली हाईकोर्ट में दाती महाराज पर सुनवाई होनी थी, लेकिन आरोपी सुनवाई के दौरान भी हाईकोर्ट में नहीं पहुंचा. इस पर कोर्ट ने पूछा था कि अब तक आरोपी की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई.

एनजीओ ने उठाए थे पुलिस की भूमिका पर सवाल

सुस्त जांच और गिरफ्तारी में असफल होने पर सिटीजन फोरम फॉर सिविल राइट्स (एनजीओ) ने याचिका दायर कर दाती रेप केस में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए. दाती महाराज की गिरफ्तारी नहीं होने से गवाहों को प्रभावित करने और सबूत नष्‍ट किए जाने की आशंका जताई गई.

दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में एक युवती ने दाती महाराज के खिलाफ शिकायत दी थी. युवती ने पुलिस को बताया थी कि वह करीब पिछले दस सालों से महाराज की अनुयायी थी. लेकिन महाराज और चेलों ने बार-बार उसका बलात्कार किया, जिसके बाद वह अपने घर राजस्थान लौट गई. युवती की शिकायत के बाद दाती महाराज के खिलाफ एफआई दर्ज कर ली गई. पीड़िता ने अपनी बात सबके सामने रखने के लिए एक पत्र भी लिखा था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi