S M L

SC जजों की पीसी पर बोले स्वामी- सच्चे लोग हैं, दिया है बड़ा बलिदान

स्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री और पूरे सुप्रीम कोर्ट एक साथ आ कर यह सुनिश्चित करना चाहिए कि 4 न्यायाधीश और सीजीआई एक राय पर पहुंचे और आगे की कार्यवाही बढ़ाएं

Updated On: Jan 12, 2018 03:24 PM IST

FP Staff

0
SC जजों की पीसी पर बोले स्वामी- सच्चे लोग हैं, दिया है बड़ा बलिदान
Loading...

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट के चार सबसे वरिष्ठ जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हम इनकी आलोचना नहीं कर सकते. सही मामने में ये सच्चे लोग हैं.

उन्होंने कहा कि हमें उनकी आलोचना नहीं करना चाहिए. वे सही मायने में सच्चे लोग हैं और अपने इस कानूनी करियर में बहुत बड़ा बलिदान दिया है. वे चाहते तो वरिष्ठ वकील के तौर पर बहुत पैसा कमा सकते थे. हमें इनका सम्मान करना चाहिए.

स्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री और पूरे सुप्रीम कोर्ट को एक साथ आ कर यह सुनिश्चित करना चाहिए कि 4 न्यायाधीश और सीजीआई एक राय पर पहुंचे और आगे की कार्यवाही बढ़ाएं.

शुक्रवार को पूरा देश अचंभित रह गया जब यह खबर आई कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज मीडिया से मुखातिब होंगे. सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और कोर्ट में जिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है उसके बारे में मीडिया से बात की.

जस्टिस चेलमेश्वर ने कहा कि स्वतंत्र न्यायपालिका के बिना लोकतंत्र का अस्तित्व संभव नहीं है. किसी भी देश के लोकतंत्र के लिए न्यायपालिका की स्वतंत्रता भी जरूरी है. अगर ऐसा नहीं होता है तो लोकतंत्र नहीं बच पाएगा.

जस्टिस जे चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कूरियन जोसेफ इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi