S M L

अगर जल्द नहीं सुलझा सुप्रीम कोर्ट विवाद तो सड़क पर उतरेंगेः दिल्ली बार एसोसिएशन

दिल्ली बार एसोसिएशन ने इस मुद्दे को लेकर कहा है कि यह अपने आप में पहली तरह की घटना थी और हमारे लिए एक काला दिन था

FP Staff Updated On: Jan 14, 2018 06:14 PM IST

0
अगर जल्द नहीं सुलझा सुप्रीम कोर्ट विवाद तो सड़क पर उतरेंगेः दिल्ली बार एसोसिएशन

सुप्रीम कोर्ट के 4 वरिष्ठ जजों और चीफ जस्टिस के बीच छिड़े विवाद को सुलझाने की तमाम कोशिशें जारी हैं. बार काउंसिल ऑफ इंडिया का प्रतिनिधिमंडल नाराज चल रहे जजों से मुलाकात कर रहा है. इसके अलावा दिल्ली बार एसोसिएशन ने इस मुद्दे को लेकर कहा है कि यह अपने आप में पहली तरह की घटना थी और हमारे लिए एक काला दिन था. चीफ जस्टिस को इन मामलों को पहले ही देख लेना था. उन्हें चीजों को संभालने के लिए बैठक बुला लेनी चाहिए थी.

दिल्ली बार एसोसिएशन ने यह भी कहा है कि अगर 7-10 दिनों में इस मामले का हल नहीं होता, तो हम देश के सभी बार एसोसिएशनों को बुला कर विचार-विमर्श करेंगे लोगों को जागरूक बनाने के लिए सड़कों पर उतरेंगे.

इसके अलावा रविवार को कोऑर्डिनेशन कमिटी ऑफ ऑल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार एसोसिएशन ने कहा कि हम मानते हैं कि भारत के चीफ जस्टिस को कोर्ट को क्रम में रखना चाहिए और 4 वरिष्ठ जस्टिसों की शिकायतों को चीफ जस्टिस द्वारा तुरंत संबोधित किया जाना चाहिए था.

बार एसोसिएशन ने यह भी कहा कि भारत के लोगों को इस पवित्र संस्थान में बड़ा विश्वास है और यह विश्वास किसी भी कीमत पर कम नहीं होना चाहिए.

बार एसोसिएशन ने चीफ जस्टिस और सुप्रीम कोर्ट के सभी अन्य जस्टिसों से अनुरोध किया है कि वे अपने मुद्दे को व्यवस्थित करें. एसोसिएशन का कहना है कि कानूनी तंत्र की कमी के कारण यह घटना हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi