S M L

अलवर मामले पर सुप्रीम कोर्ट का राजस्थान सरकार को नोटिस, 3 हफ्ते में मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 3 मई को होगी.

Updated On: Apr 07, 2017 11:36 AM IST

FP Staff

0
अलवर मामले पर सुप्रीम कोर्ट का राजस्थान सरकार को नोटिस, 3 हफ्ते में मांगा जवाब

देशभर में गौ-रक्षा के नाम पर हाल-फिलहाल के दिनों में हुई हिंसक घटनाओं से जुड़ी याचिका पर शुक्रवार सुबह सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान सरकार से तीन हफ्ते के भीतर अलवर में हादसे से जुड़े सवालों के जवाब मांगे हैं.

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने इस मसले पर राजस्थान समेत छह राज्यों को नोटिस जारी किया है. ये राज्य हैं गुजरात, महाराष्ट्र, यूपी, झारखंड, कर्नाटक, और राजस्थान.

ये इस मामले में हुई तीसरी सुनवाई है. इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट इस मसले पर दो बार सुनवाई कर चुका था और राज्यों से जवाब मांगा था. लेकिन राज्यों की तरफ से कोई जवाब न मिलने पर हारकर अदालत को अपनी तीसरी सुनवाई में इन राज्यों को नोटिस जारी करना पड़ा.

दरअसल इन सभी राज्यों में गायों की रक्षा के लिए बने गौ-रक्षकों के दल को लाईसेंस जारी किया जाता है जिसका इस्तेमाल कर कुछ लोग गुंडागर्दी में लिप्त पाए गए हैं. इस बारे में खुद पीएम मोदी ने भी चिंता जाहिर करते हुए ऐसे असामाजिक तत्वों को चेतावनी दी थी.

सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे पर एक जनहित याचिका दायर की गई थी जिसमें याचिकाकर्ता ने अलवर की घटना का जिक्र किया था.

हालांकि, कोर्ट ने अपना आदेश जारी करते हुए अलवर की घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की. कोर्ट ने सभी छह राज्यों को 3 हफ्ते के भीतर जवाब देने को कहा है. इस मसले पर अगली सुनवाई 3 मई को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi