S M L

SSC CGL 2017 परीक्षा को रद्द करने के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की CGL-2017 परीक्षा को रद्द करने के समर्थन में है.

Updated On: Oct 29, 2018 04:00 PM IST

FP Staff

0
SSC CGL 2017 परीक्षा को रद्द करने के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट
Loading...

सुप्रीम कोर्ट कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की CGL-2017 परीक्षा को रद्द करने के समर्थन में है. कोर्ट का कहना है कि पेपर लीक होने से जिन लोगों को फायदा पहुंचा है उन सभी दोषियों को पकड़ पाना मुमकिन नहीं है. साथ ही कोर्ट ने सरकार से भी इस मामले पर प्रतिक्रिया मांगी है.

सुप्रीम कोर्ट ने सुझाया है कि इस परीक्षा को नए सिरे से करवाया जाना बेहतर होगा. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इसे लेकर कोई आदेश जारी नहीं किया है. सीजीएल-2017 (CGL-2017) परीक्षा अनियमितता मामले में कोर्ट ने नए सिरे से परीक्षा करवाने पर जोर दिया है.

इसके साथ ही कोर्ट ने इस मामले को लेकर केंद्र सरकार से प्रतिक्रिया मांगी है. सरकारी प्रतिक्रिया के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा. दरअसल, साल 2017 फरवरी में सीजीएल परीक्षा के पेपर लीक होने के आरोप लगे थे.

वहीं एसएससी संयुक्त स्नातक स्तर परीक्षा (CGL) 2017 और एसएससी संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर परीक्षा (CHSL) 2017 के परिणामों का ऐलान करने पर भी सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी थी. साल 2017 में हुई इस परीक्षा में गड़बड़ी की बात सामने आने पर हजारों की संख्या में छात्रों ने दिल्ली में कई प्रदर्शन किया था. जिसके बाद सरकार के जरिए मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए गए थे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi