In association with
S M L

राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

राकेश अस्थाना के सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर पद पर नियुक्ति को लेकर वकील प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी

FP Staff Updated On: Nov 28, 2017 11:58 AM IST

0
राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना की सीबीआई में विशेष निदेशक के पद पर नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दी है.

केंद्र सरकार ने पिछले दिनों 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को सीबीआई में एडिशनल डायरेक्टर से प्रमोशन देकर स्पेशल डायरेक्टर बना दिया था.

राकेश अस्थाना की नियुक्ति को लेकर एक एनजीओ 'कॉमन कॉज' सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था. एनजीओ की तरफ से केस की पैरवी कर रहे वकील प्रशांत भूषण का कहना था कि इस नियुक्ति में केंद्र सरकार ने चयन समिति और सीबीआई के निदेशक की राय को नजरअंदाज किया है, जो कानून का उल्लंघन है.

सुप्रीम कोर्ट में पेश किए गए अपने दलील में प्रशांत भूषण ने कहा कि राकेश अस्थाना की नियुक्ति गैरकानूनी तरीके से की गई है. क्योंकि, कुछ दिन पहले ही इनकम टैक्स विभाग ने एक डायरी बरामद की है, इस डायरी में राकेश अस्थाना का भी नाम शामिल है.

प्रशांत भूषण के मुताबिक, ‘सीबीआई ने खुद ही उस कंपनी और कुछ सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, ऐसे में राकेश अस्थाना का कंपनी के डायरी में नाम आना कुछ और ही इशारा करती है. कहीं न कहीं राकेश अस्थाना को भी कंपनी की ओर से गैरकानूनी तरीके से फायदा पहुंचाया गया है?’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi