live
S M L

पद्मावतः राजस्थान को मंजूर SC का फैसला, MP ढूंढेगा विकल्प

मध्य प्रदेश के कानून मंत्री का कहना है कि हम कानूनी विशेषज्ञों से बात कर रहे हैं, हम फिर से सुप्रीम कोर्ट से संपर्क करने का विकल्प तलाशेंगे

Updated On: Jan 23, 2018 02:43 PM IST

FP Staff

0
पद्मावतः राजस्थान को मंजूर SC का फैसला, MP ढूंढेगा विकल्प

सुप्रीम कोर्ट ने संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत की रिलीज के फैसले पर राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार द्वारा दाखिल की गई पुर्नविचार याचिका को खारिज कर दिया है. इसके साथ ही सोमवार को ही सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देने वाली करणी सेना और राजपूत संगठनों की याचिका को भी खारिज कर दिया है. जिसमें करणी सेना ने दलील दी थी कि इस फिल्‍म में रानी पद्मिनी का अपमान किया गया है.

भले ही सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म की रिलीज के फैसले में संशोधन करने की याचिका को खारिज कर दिया हो लेकिन मध्य प्रदेश सरकार इस मामले में हार मानने को तैयार नहीं है.

मध्य प्रदेश के कानून मंत्री रामपाल सिंह ने शीर्ष अदालत के इस फैसले पर बोलते हुए कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करते हैं, लेकिन इसके साथ ही लोगों की भावनाओं का भी सम्मान करते हैं. हम कानूनी विशेषज्ञों से बात कर रहे हैं. हम फिर से सुप्रीम कोर्ट से संपर्क करने का विकल्प तलाशेंगे.

दूसरी तरफ, ऐसा लगता है कि राजस्थान ने कोर्ट के फैसले को स्वीकार कर लिया है. राज्य के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हमारी समीक्षा याचिका को भी खारिज कर दिया गया है. अब हमारे पास कोई और विकल्प नहीं है कि हम राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित करें और यह हम करेंगे

फिल्म के रिलीज से राज्य में माहौल खराब होने की दलील पर मंगलवार को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने का काम राज्यों का है. कोर्ट ने उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार का हवाला दिया. साथ ही कहा कि जब यूपी सरकार हालात संभाल सकती है तो ये दोनों सरकारें क्‍यों नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi