S M L

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने हाईकोर्ट के लिए नए न्यायाधीशों के नामों की सिफारिश की

कॉलेजियम की ओर से तीन न्यायिक अधिकारियों विष्णु प्रताप सिंह चौहान, राजीव कुमार श्रीवास्तव और शैलेंद्र शुक्ला के नामों की सिफारिश मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में न्यायाधीश नियुक्त किए जाने के लिए की गई

Updated On: Oct 27, 2018 03:37 PM IST

Bhasha

0
सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने हाईकोर्ट के लिए नए न्यायाधीशों के नामों की सिफारिश की
Loading...

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने शुक्रवार को हाईकोर्ट में प्रमोशन के लिए नए न्यायाधीशों के नामों की सिफारिश की. सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने छह न्यायिक अधिकारियों और दो वकीलों के नामों को सार्वजनिक किया जिनकी सिफारिश तीन हाईकोर्टों के न्यायाधीशों के रूप में की गई है.

शीर्ष अदालत कॉलेजियम ने सात अतिरिक्त न्यायाधीशों के नामों की भी सिफारिश की जिनकी नियुक्ति गुवाहटी हाईकोर्ट में स्थाई न्यायाधीशों के रूप में की जानी है. गुवाहटी हाईकोर्ट के अलावा मध्य प्रदेश हाईकोर्ट, कलकत्ता हाईकोर्ट और पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के लिए भी सिफारिशें की गई.

कॉलेजियम ने अतिरिक्त न्यायाधीशों न्यायमूर्तियों लनुसुंगकुम जमीर, मानस रंजन पाठक, ए मल्ला बुजोर बरूआ, कल्याण राय सुराना, प्रशांत कुमार डेका, नेल्सन सेइलू और अजीत बड़ठाकुर के नामों की सिफारिश गुवाहटी हाईकोर्ट के स्थाई न्यायाधीशों के रूप में नियुक्त किए जाने के लिए की.

कॉलेजियम की ओर से तीन न्यायिक अधिकारियों विष्णु प्रताप सिंह चौहान, राजीव कुमार श्रीवास्तव और शैलेंद्र शुक्ला के नामों की सिफारिश मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में न्यायाधीश नियुक्त किए जाने के लिए की गई.

कलकत्ता हाईकोर्ट में न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किए जाने के लिए कॉलेजियम ने दो वकीलों सुगाता भट्टाचार्य और अनिरूद्ध रॉय और एक न्यायिक अधिकारी एस घोष के नाम की सिफारिश की.

कॉलेजियम ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में न्यायाधीशों के रूप में नियुक्त किए जाने के लिए दो न्यायिक अधिकारियों ललित बत्रा और अरुण कुमार त्यागी के नामों की सिफारिश की.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi