S M L

दिल्ली में कचरे की समस्या दूर करना किसकी जिम्मेदारी: SC

कोर्ट ने दिल्ली सरकार को इस मामले में एक हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा है

Updated On: Jul 10, 2018 07:07 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली में कचरे की समस्या दूर करना किसकी जिम्मेदारी: SC

दिल्ली में पिछले कुछ समय से कई बार सफाई कर्मचारी हड़ताल पर गए हैं. इनके हड़ताल पर जाते ही पूरी दिल्ली कचरे के ढेर में बदल जाती है. इसके बाद दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो जाता है. एमसीडी पर बीजेपी का कब्जा है.

ऐसे में अब सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को पूछा है कि दिल्ली में सफाई से जुड़े मामलों के लिए आखिर कौन जिम्मेदार होगा- दिल्ली की आप सरकार, एलजी या फिर केंद्र सरकार?

दरअसल सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को कचरा प्रबंधन की एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी. इस दौरान कोर्ट ने पूछा कि दिल्ली में कचरा प्रबंधन से जुड़े मामलों का इनचार्ज कौन है? इसी के साथ कोर्ट ने दिल्ली सरकार को इस मामले में एक हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा है.

आप सरकार ने हमेशा बीजेपी के नेतृत्व वाली एमसीडी को कचरे से संबंधित समस्याओं के लिए दोषी ठहराया है. पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था, 'यह कचरा साफ करने में सक्षम नहीं है और हम दिल्ली में कचरे का ढेर लगाने की अनुमति नहीं देंगे ... बीजेपी दिल्ली के लोगों को नुकसान पहंचाने की कोशिश कर रही है.' वहीं बीजेपी ने पलटवार करत हुए कहा था कि आप सरकार इस मामले में केवल राजनीति करती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi