S M L

मणिपुर फर्जी मुठभेड़ केस: SC ने कहा- आरोपियों की गिरफ्तारी का फैसला CBI और SIT ले

सुप्रीम कोर्ट ने हत्या के लिए आरोपपत्र में नामित लोगों को गिरफ्तार करने या नहीं करने का निर्णय लेने का मामला सीबीआई प्रमुख, एसआईटी प्रभारी पर छोड़ा है

Updated On: Jul 30, 2018 06:52 PM IST

FP Staff

0
मणिपुर फर्जी मुठभेड़ केस: SC ने कहा- आरोपियों की गिरफ्तारी का फैसला CBI और SIT ले

सोमवार को सीबीआई निदेशक आलोक कुमार वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि सेना, असम राइफल और राज्य पुलिस ने कथित रूप से मणिपुर फर्जी मुठभेड़ में दो आरोपपत्र दाखिल किए हैं. सीबीआई प्रमुख ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, मणिपुर फर्जी मुठभेड़ मामलों में कथित हत्या, आपराधिक षड्यंत्र, सबूतों से छेड़छाड़ के मामलों में 14 आरोपपत्र दाखिल किए गए.

दरअसल मणिपुर फर्जी मुठभेड़ मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चार मामलों में चार्जशीट दाखिल होने के बावजूद कोई गिरफ्तारी ना होने पर सीबीआई निदेशक से जवाब मांगा था. सीबीआई निदेशक ने कहा कि मणिपुर में मुठभेड़ के अलग-अलग मामलों में पांच और अंतिम रिपोर्ट पेश की जाएंगी. इस पर कोर्ट ने सीबीआई निदेशक आलोक कुमार वर्मा को 20 अगस्त को फिर से कोर्ट में हाजिर होने का निर्देश दिया.

साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने हत्या के लिए आरोपपत्र में नामित लोगों को गिरफ्तार करने या नहीं करने का निर्णय लेने का मामला सीबीआई प्रमुख, एसआईटी प्रभारी पर छोड़ा है. सीबीआई प्रमुख का कहना है कि मणिपुर में मुठभेड़ के 20 और मामलों की जांच दिसंबर अंत तक पूरी हो जाएगी.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi