S M L

सुंजवान अटैक का बदलाः मास्टरमाइंड को जवानों ने किया ढेर

सुंजवान हमले में सेना के 6 जवान शहीद हो गए थे जबकि एक नागरिक भी इस हमले में आतंकियों की गोली की शिकार बना था

Updated On: Mar 05, 2018 08:58 PM IST

FP Staff

0
सुंजवान अटैक का बदलाः मास्टरमाइंड को जवानों ने किया ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस और राष्ट्रीय रायफल्स के जवानों ने सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए हमले का बदला ले लिया है. हमले के मास्टरमाइंड को सोमवार को हुए एनकाउंटर में मार गिराया है. जम्मू-कश्मीर पुरिस के आईजी एसपी पाणी ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर मुफ्ती वकास जो कि पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड था, मारा गया है.

उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और 50 आरआर ने मिलकर एक एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के इस आतंकी मार गिराया. मारा गया आतंकी सुंजवान हमले का मास्टरमाइंड था.

50 राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में इस एनकाउंटर को अंजाम दिया और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को करारा झटका दिया.

ये कार्रवाई खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद की गई. सुंजवान हमले के मास्टरमाइंड की पहचान मुफ्ती वकास के तौर पर हुई है.

सुंजवान हमले में सेना के छह जवान हुए थे शहीद 

वकास घाटी में जैश का ऑपरेशनल कमांडर था. इसी ने 10 फरवरी की सुबह जैश के चार आतंकियों ने जम्मू के पास सुंजवान के आर्मी कैंप पर हमले की योजना बनाई और आतंकियों को ग्राउंड सपोर्ट दिया.

इस हमले में सेना के 6 जवान शहीद हो गए थे जबकि एक नागरिक भी इस हमले में आतंकियों की गोली की शिकार बना था.

आज जिस आतंकी वकास को मारा गया है वो सुंजवान के अलावा पुलवामा हमले का भी मास्टरमाइंड रहा है. बडगाम आत लाथेरा में हुए हमले में भी आतंकी वकास का हाथ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi