विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

विनोद खन्ना के निधन के बाद लोकसभा सीट से सुनील जाखड़ होंगे कांग्रेस उम्मीदवार!

अभिनेता और बीजेपी सांसद विनोद खन्ना के निधन के बाद पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट खाली है. इस सीट पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस अपने पत्ते खोल सकती है

FP Staff Updated On: Sep 20, 2017 11:29 AM IST

0
विनोद खन्ना के निधन के बाद लोकसभा सीट से सुनील जाखड़ होंगे कांग्रेस उम्मीदवार!

दिवंगत सिने अभिनेता और गुरुदासपुर से बीजेपी सांसद रहे विनोद खन्ना के निधन के बाद खाली हुई लोकसभा सीट से कांग्रेस अपने प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ को उम्मीदवार बना सकती है. सूत्रों की मानें तो अगले कुछ दिनों में इसका ऐलान कर दिया जाएगा. चुनाव आयोग ने 11 अक्टूबर को गुरुदासपुर में चुनाव कराने का ऐलान किया है.

6 महीने के अंदर हो रहे हैं उपचुनाव

सत्ता में आने के लगभग 6 महीने के अंदर हो रहे इस उपचुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह की साख भी दांव पर लगी है. कांग्रेस इस सीट को बीजेपी से झटकना चाहती है. हिन्दू नेता सुनील जाखड़ को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का करीबी माना जाता है. अमरिंदर से करीबी का आलम ये है कि विधानसभा चुनाव हारने के बाद भी कैप्टन ने सुनील जाखड़ को पंजाब प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनवाया.

राहुल गांधी के कौन हैं करीबी?

गुरदासपुर सीट से कभी राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले प्रताप सिंह बाजवा लोकसभा सांसद रहे हैं, जो अमरिंदर के पहले प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी थे. अमरिंदर सिंह की शर्त की वजह से ही राहुल को बाजवा से इस्तीफ़ा लेना पड़ा था और अमरिंदर सिंह को पार्टी की कमान दी गई थी. इस बार भी बाजवा अपनी पत्नी के लिए गुरुदासपुर से लोक सभा का टिकट मांग रहे हैं लेकिन अमरिंदर से सियासी दुश्मनी की वजह से सुनील जाखड़ के उम्मीदवार बनने की उम्मीद ज्यादा है. अमरिंदर सिंह ने इस बाबत सोनिया गांधी से भी मुलाकात की है.

बाजवा के भाई विधायक हैं और बाजवा खुद राज्यसभा सांसद हैं इसीलिए कांग्रेस ने तकरीबन तय कर लिया है कि वो परिवारवाद को बढ़ावा देने का इल्जाम अपने सिर नहीं लेगी.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi