S M L

नौकरशाही में फेरबदल के बीच सुनील अरोड़ा नए चुनाव आयुक्त बनाए गए

बीते जुलाई में नसीम जैदी के पद से रिटायर होने के बाद तीन सदस्यीय आयोग में चुनाव आयुक्त का पद खाली पड़ा था

Updated On: Aug 31, 2017 10:53 PM IST

Bhasha

0
नौकरशाही में फेरबदल के बीच सुनील अरोड़ा नए चुनाव आयुक्त बनाए गए

पूर्व आईएएस अफसर सुनील अरोड़ा को नया चुनाव आयुक्त बनाया गया है. यह जानकारी केंद्रीय कानून मंत्रालय की ओर से दी गई है.

बीते जुलाई में नसीम जैदी के मुख्य चुनाव आयुक्त पद से रिटायर होने के बाद तीन सदस्यीय आयोग में चुनाव आयुक्त का एक पद खाली पड़ा था. अचल कुमार जोती मौजूदा मुख्य चुनाव आयुक्त हैं जबकि ओम प्रकाश रावत चुनाव आयुक्त हैं.

साल 1980 बैच के राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी 61 वर्षीय अरोड़ा केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय में सचिव के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं. उन्होंने वित्त, कपड़ा एवं योजना आयोग जैसे मंत्रालयों एवं विभागों में भी विभिन्न पदों पर सेवाएं दी हैं.

कई पदों पर है लंबा अनुभव

साल 1999-2002 के दौरान अरोड़ा नागरिक विमानन मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर काम कर चुके हैं. वह पांच साल तक इंडियन एयरलाइंस के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) भी रहे हैं, इसमें दो साल तक वह अतिरिक्त प्रभार में थे जबकि तीन साल तक उनके पास कंपनी का पूर्णकालिक प्रभार था.

राजस्थान में धौलपुर, अलवर, नागौर और जोधपुर जैसे जिलों में तैनात रह चुके अरोड़ा 1993-1998 के दौरान मुख्यमंत्री के सचिव पद पर थे. वह 2005-2008 के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव थे और उन्होंने राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क, उद्योग एवं निवेश विभागों में भी अपनी सेवाएं दी हैं .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi