S M L

सुनंदा पुष्कर मौत मामला: पुलिस की चार्जशीट में सुनंदा की आखिरी कविता-‘All I Pray for is Death'

दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 498ए (उत्पीड़न) और 306 (खुदकुशी) लगाई है

Updated On: May 28, 2018 05:19 PM IST

FP Staff

0
सुनंदा पुष्कर मौत मामला: पुलिस की चार्जशीट में सुनंदा की आखिरी कविता-‘All I Pray for is Death'

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में कांग्रेस सांसद शशि थरूर को आरोपी के तौर पर पेश करना है या नहीं, इस पर अगली सुनवाई 5 जून को होगी. इससे पहले सोमवार को सुनवाई की तारीख मुकर्रर थी.

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट दायर कर दिया है. पुलिस का कहना है कि सुनंदा पुष्कर मौत मामले में थरूर के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं, इसलिए कोर्ट में उनकी पेशी होनी चाहिए. पुलिस की चार्जशीट में सुनंदा की आखिरी कविता-‘I don't care about test, I don't have will to live, All I pray for is death भी शामिल है. पुलिस का कहना है कि सुनंदा ने यह कविता शशि थरूर के लिए लिखी थी.

सुनंदा पुष्कर मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से स्‍पेशल पब्लिक प्रॉसिक्‍यूटर अतुल कुमार श्रीवास्तव ने एक कविता का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि मौत से कुछ दिन पहले यानी 5 जनवरी 2014 को सुनंदा पुष्कर ने अपने पति को ईमेल में लिखा था, 'मेरी जीने की इच्छा नहीं है... मैं सिर्फ मौत की कामना कर रही हूं.'

बीते 24 मई को दिल्ली हाई कोर्ट ने यह मामला एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) समर विशाल के समक्ष भेज दिया था. कोर्ट ने कहा था, चूंकि वे (थरूर) सांसद हैं इसलिए राजनेताओं के लिए नियुक्त एसीएमएम समर विशाल को यह केस भेजा जाता है. दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 28 मई तय की थी जिसे आज बढ़ाकर 5 जून कर दिया गया.

दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 498ए (उत्पीड़न) और 306 (खुदकुशी) लगाई है.

इस मामले में थरूर एकमात्र ऐसे शख्स हैं जिनका नाम बतौर आरोपी दर्ज किया गया है. दिल्ली पुलिस के 3,000 पन्नों के आरोप पत्र में यह भी है कि थरूर के अपनी पत्नी से तनावपूर्ण रिश्ते थे.

शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर की शादी 22 अगस्त 2010 को हुई थी. 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के एक लक्जरी होटल में सुनंदा मृत पाई गई थीं. उनकी मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक जनवरी 2015 को अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत एफआईआर दर्ज की थी. थरूर तिरूवनंतपुरम से लोकसभा सांसद हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi