S M L

सुनंदा पुष्कर ने की थी खुदकुशी! पुलिस की चार्जशीट में शशि थरूर का भी नाम

सुनंदा पुष्कर के शुरुआती पोस्टमार्टम में मौत की वजह ज़हर बताई गई थी

FP Staff Updated On: May 14, 2018 05:43 PM IST

0
सुनंदा पुष्कर ने की थी खुदकुशी! पुलिस की चार्जशीट में शशि थरूर का भी नाम

सुनंदा पुष्कर की मौत के करीब 4 साल के बाद दिल्ली पुलिस ने सोमवार को इस मामले में चार्जशीट दायर की है. 2014 में  दिल्ली के एक होटल में सुनंदा पुष्कर की मौत संदिग्ध हालात में हुई थी.

इस केस की अगली सुनवाई 24 मई को होगी. इस चार्जशीट के कॉलम 11 में दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर संदिग्ध के तौर पर लिखा है. इंडियन पीनल कोड के 498 A (महिला से पति या रिश्तेदारों की निर्दयता) और धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र सिंह के सामने चार्जशीट पेश की है.

17 जनवरी 2014 में पुष्कर एक लग्जरी होटल रूम में मृत पाई गई थीं. उनकी मौत के बाद यह खबर आई थी कि पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ शशि थरूर की नजदीकियों की खबर आई थी. सुनंदा पुष्कर के शुरुआती पोस्टमार्टम में मौत की वजह ज़हर बताई गई थी. उनके शरीर में अल्जोलम के सबूत मिले और कमरें में नींद की गोलियां पाई गईं. लेकिन असल में ज़हर कौन सा था, यह पता नहीं चल पाया.

जब सुनंदा पुष्कर की मौत हुई, तब शशि थरूर से उनकी शादी के 7 साल पूरे नहीं हुए थे. सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (SDM) आलोक शर्मा ने पुलिस को इस मामले में जांच करके यह पता लगाने को कहा था कि सुनंदा पुष्कर की मौत प्राकृतिक है या सुसाइड. चार्जशीट के मुताबिक, शशि थरूर और सुनंदा पुष्कर के वैवाहिक संबंधों में कड़वाहट थी, जिसकी वजह से पुष्कर ने सुसाइड किया था. पुलिस ने कहा कि थरूर को उस वक्त इसलिए गिरफ्तार नहीं किया गया था क्योंकि वह सांसद थे. साथ ही उन्होंने जांच में भी सहयोग किया और उनके भागने का खतरा नहीं था.

शशि थरूर ने दिया जवाब

थरूर ने दो ट्वीट करके चार्जशीट का जवाब दिया था. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि यह निरर्थक है और वह इसका पुरजोर विरोध करते हैं. उन्होंने लिखा है, 'सुनंदा को जानने वाला ऐसा कोई नहीं है जो इसपर भरोसा करे कि सुनंदा ने सुसाइड किया है. यह 4 साल से ज्यादा लंबी चली जांच की रिपोर्ट है.'

दिल्ली पुलिस की चार्जशीट पर रणदीप सुरजेवाला का बयान

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi