S M L

सुकमा हमलाः जमीन में गड़ा नक्सली का शव हुआ बरामद

सुरक्षाबलों के अलग-अलग बयानों में 9 माओवादियों के भी मारे जाने का दावा किया गया था

Updated On: Apr 28, 2017 10:47 PM IST

FP Staff

0
सुकमा हमलाः जमीन में गड़ा नक्सली का शव हुआ बरामद

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सल हमले के दौरान सुरक्षा बलों ने कई नक्सलियों को भी निशाना बनाया था. घटनास्थल पर तलाशी अभियान के दौरान गुरुवार शाम को जवानों ने एक नक्सली का शव बरामद किया.

सुकमा के एडिशनल एसपी आर शुक्ला ने नक्सली के शब बरामदगी की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने अपने एक साथी के शव को घटनास्थल से ही कुछ दूरी पर ले जाकर जमीन के नीचे गाड़ दिया था. मुठभेड़ के बाद इलाके की तलाशी में लगे जवानों ने यह शव बरामद किया.

माओवादियों को भी काफी बड़ा नुकसान

इससे पहले बुधवार को सुकमा में चिंतागुफा के बुर्कापाल में सीआरपीएफ और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में जहां सुरक्षा जवानों को बड़ा नुकसान हुआ है. वहीं सुरक्षाबलों के अलग-अलग बयानों में 9 माओवादियों के भी मारे जाने का दावा किया गया था. दावे के मुताबिक माओवादियों को भी काफी बड़ा नुकसान हुआ है.

बस्तर रेंज के आईजी विवेकानद सिन्हा ने बताया था कि इस मुठभेड़ में 3 के आसपास माओवादी मारे गए होंगे. चूंकि घटनास्थल से किसी भी माओवादी का शव बरामद नहीं हुआ है, इसलिए आंकड़ों में कम ज्यादा का अंतर हो सकता है. वहीं बस्तर रेंज के डी आई जी सुंदरराज पी ने 4 के आसपास माओवादियों के मुठभेड़ में मारे जाने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि यह संख्या बढ़ सकती है.

सुरक्षाबलों के कई जवान घायल

सुकमा मुठभेड़ में घायल सीआरपीएफ के जवान शेर मोहम्मद ने बताया था कि उन्होंने खुद 5 के आसपास माओवादियों को ढेर किया है.' शेर मोहम्मद का इलाज रायपुर के निजी अस्पताल में चल रहा है.

मुठभेड़ की रिपोर्ट 8 मई को दिल्ली में होने वाली बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री को सौंपी जाएगी. सुकमा में सोमवार को हुए नक्सली हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के 25 जवानों की शहादत के बाद से देशभर में गुस्से का माहौल है. हमले में सुरक्षाबलों के कई जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

न्यूज़ 18 साभार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi