S M L

किसानों को सीएम योगी की सलाह- 'गन्ने से डायबिटीज होती है, कुछ और उगाओ'

सीएम योगी ने किसानों से कहा है कि वो गन्ने के अलावा खेतों में दूसरी फसले उगाने पर भी ध्यान दें

Updated On: Sep 12, 2018 11:55 AM IST

FP Staff

0
किसानों को सीएम योगी की सलाह- 'गन्ने से डायबिटीज होती है, कुछ और उगाओ'

फसल का सही दाम न मिलने और कर्ज न चुका पाने से परेशान किसानों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अजीबो-गरीब सलाह दी है. सीएम योगी ने किसानों से कहा है कि वो गन्ने के अलावा खेतों में दूसरी फसले उगाने पर भी ध्यान दें. उन्होंने कहा कि गन्ने की ज्यादा खेती के कारण शुगर (मीठे) खपत भी बढ़ती है. जिससे लोगों को डायबिटीज होती है.

शुगर मिलों पर होगी कार्रवाई

यूपी सीएम ने कहा, किसानों को सिर्फ गन्ना ही नहीं बल्कि सब्जियां या फिर अन्य फसलों को उगाना चाहिए. गन्ने की ज्यादा खेती से डायबिटीज हो सकता है. आज आप (किसान) हद से ज्यादा गन्ना उगा रहे हैं. किसानों के बकाया धन को लेकर योगी ने कहा कि शुगर मिलें गन्ना किसानों के बकाया 10 हजार करोड़ रुपए जल्द चुकाएंगी. अगर वो 15 अक्टूबर तक बकाया नहीं चुकाते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बागपत जिले के दौरे पर मंगलवार को पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के किसानों से नकदी फसल गन्ना के अलावा और भी फसलें खेतों में उगाने की आदत डालने की गुजारिश की. सीएम योगी ने कहा कि किसानों को अन्य फसलें भी उगानी चाहिए, क्योंकि दिल्ली का बाजार उनके करीब है. दरअसल, मुख्यमंत्री योगी दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास करने बागपत पहुंचे थे.

सपा-बसपा की सरकारों ने किया भेदभाव- योगी

रिपोर्ट के मुताबिक, वैदिक इंटर कॉलेज बड़ौत में आयोजित दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे के शिलान्यास समारोह के बाद लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, हमने प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के शहर के साथ ही गांव में पर्याप्त बिजली की व्यवस्था की है जबकि पूर्ववर्ती बसपा और सपा की सरकारों में बिजली देने में भेदभाव किया जाता था.

बकौल योगी, गरीब और किसान को मुख्यधारा में लाना ही हमारी वरीयता है. चीनी मिलों ने अगर 15 अक्टूबर तक इनका भुगतान नहीं किया तो मिल मालिकों पर डंडा भी चलेगा. योगी ने आगे कहा कि प्रदेश में कांग्रेस, सपा, बसपा ने जाति के आधार पर समाज को बांटा है, लेकिन हमने सभी को अपना पर्व मनाने की आजादी दी है. उन्होंने बताया कि कांवड़ यात्रा भी बाधा रहित निकली और कांवडिय़ों पर जमकर फूल भी बरसे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi