S M L

सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम से की गुजारिश, कहा-दाम बढ़ेंगे तो विरोध होगा

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा पीएम नरेंद्र मोदी को पेट्रोलियम मंत्री से बोलना चाहिए कि इस मामले को पेट्रोलियम मंत्री की तरह न सोचकर आर्थिक मामलों के मंत्रालय की तरह सोचें

Updated On: Sep 10, 2018 02:13 PM IST

FP Staff

0
सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम से की गुजारिश, कहा-दाम बढ़ेंगे तो विरोध होगा
Loading...

भारत बंद पर प्रेस को संबोधित करते हुए रिवशंकर प्रसाद ने कहा कि देश की आम जनता भारत बंद के साथ नहीं है. पेट्रोल-डीजल की कीमतें निर्धारित करना सरकार के हाथ में नहीं है. इसके बाद ही बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी बात सबके सामने रखी. उन्होंने कहा कि कच्चे तेल की कीमत बढ़ने पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ना जायज है और यह माइक्रोइकोनॉमिक्स को भी बढ़ाती है. वह माइक्रोइकोनॉमिक्स के पक्ष में हैं क्योंकि यह केवल दो लोगों से जुड़ता है लेकिन यहां पूरी अर्थव्यव्स्था प्रभावित हो रही है इसलिए यह मैक्रो इकोनॉमिक्स है. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि पेट्रोल की मैक्रो इकोनॉमिक्स कीमत 40 रुपए है और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पेट्रोलियम मंत्री से बोलना चाहिए कि इस मामले को पेट्रोलियम मंत्री की तरह न सोचकर आर्थिक मामलों के मंत्रालय की तरह सोचें और पेट्रोल-डीजल की कीमतों को इतना न बढ़ाएं कि जनता विरोध करने पर उतर आए.

बता दें कि तेल की बढ़ती कीमतों और रुपए में जारी गिरावट ने कांग्रेस को मोदी सरकार पर हमला करने का एक सुनहरा मौका दिया है. इन दोनों मुद्दों को भुनाने के मकसद से कांग्रेस ने आज भारत बंद का आह्वान किया है. इस बंद में कांग्रेस समेत 21 पार्टियां शामिल हुई हैं. बंद का असर आम जन-जीवन पर पड़ रहा है. भारत बंद सुबह 9 बजे से शुरू हुआ है जो कि दोपहर 3 बजे तक चलेगा. इस राष्ट्रव्यापी बंद के चलते कुछ राज्यों ने स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी भी घोषित कर दी है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi