S M L

बैन पद्मावत के 'घूमर' से हुआ गुजरात में मोदी और नेतन्याहू का स्वागत

यह तथ्य इस वजह से दिलचस्प है क्योंकि पद्मावत के इस गाने को सुनने वाले व्यक्ति पर एमपी की बीजेपी सरकार ने पुलिस कार्रवाई की धमकी दी है

Updated On: Jan 17, 2018 10:23 PM IST

FP Staff

0
बैन पद्मावत के 'घूमर' से हुआ गुजरात में मोदी और नेतन्याहू का स्वागत

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू 'बीबी' 6 दिनों के भारत दौरे पर हैं. बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी अपने 'दोस्त' नेतन्याहू को गुजरात ले गए. अहमदाबाद में नेतन्याहू और मोदी का जोरदार स्वागत हुआ. इस मौके पर स्कूल छात्राओं ने 'पद्मावत' फिल्म के मशहूर गाने 'घूमर घूमर' पर प्रस्तुति भी दी.

यह तथ्य इस वजह से दिलचस्प है क्योंकि पद्मावत के जिस गाने को सुनने पर एमपी की बीजेपी सरकार ने पुलिस कार्रवाई की धमकी दी है, उसी गाने को बजाकर बुधवार को गुजरात में पीएम मोदी और नेतन्याहू का स्वागत किया गया.

बता दें कि गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज पर बैन लगा है. मध्य प्रदेश के एक स्कूल में तो 'घूमर' गाने पर परफॉर्मेंस को लेकर करणी सेना बवाल भी मचा चुकी है. इस दौरान एक बच्ची घायल हो गई थी.

25 जनवरी को रिलीज होगी फिल्म

सेंसर बोर्ड ने तमाम कट्स और फिल्म का नाम बदलने के बाद 24 जनवरी को फिल्म 'पद्मावत' को रिलीज करने की मंजूरी दी है. ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी. फिल्म की शुरुआत के पहले और इंटरवल के दौरान संबंधित डिस्क्लेमर दिखाना जरूरी होगा. वहीं, बच्चे इस फिल्म को अकेले नहीं देख सकेंगे. चार राज्यों में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक के खिलाफ फिल्म के निर्माता ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है.

घूमर गाने को लेकर है ये विवाद

फिल्म 'पद्मावत' के साथ घूमर गाने के लेकर भी विवाद है. करणी सेना का कहना है कि फिल्म में जो घूमर नृत्य दिखाया गया है वह पूरी तरीके से गलत है. राजपूत समाज की महारानियां न तो इस तरह का नृत्य कभी करती थी और ना ही उनका पहनावा इस तरीके क्या होता था. साथ ही महिलाओं द्वारा जहां पर नृत्य किया जाता था, वहां पर पुरुषों की एंट्री तो कतई होती ही नहीं थी. फिल्म 'पद्मावत' में दीपिका पादुकोण ने इस गाने पर डांस किया है.

पद्मावत को बीजेपी की गुजरात सरकार के साथ-साथ कई बीजेपी की राज्य सरकारों ने बैन कर दिया है. मध्य प्रदेश में एक मंत्री ने यह फरमान भी जारी किया गया है कि जो पद्मावत के गाने सुने खासकर 'घूमर' तो उस व्यक्ति की शिकायत पुलिस में की जाए और उसपर कार्रवाई की जाएगी.

अहमदाबाद में पीएम मोदी-नेतन्याहू का रोड शो

अहमदाबाद में पीएम मोदी और नेतन्याहू ओपन जीप से 8 किलोमीटर तक रोड शो करते हुए साबरमती आश्रम गए. साबरमती आश्रम में नेतन्याहू ने चरखा चलाया. पतंगबाजी में भी हाथ आजमाए. दोनों नेताओं ने आई-क्रिएट सेंटर और सेंटर फॉर एक्सीलेंस के कार्यक्रम को संबोधित किया. इसके पहले सोमवार को पीएम मोदी की मेजबानी में नेतन्याहू के लिए लंच रखा गया था. इस दौरान राजकपूर और नरगिस की मशहूर फिल्म श्री 420 का गाना ईचक दाना बीचक दाना बजाया गया था. गाना सुनकर नेतन्याहू खुश हो गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi