S M L

काम नहीं आई 'कश्मीरियत' की अपील, दंगाइयों ने ईद की नमाज से पहले फेंके पत्थर

हंगामे के दौरान भीड़ ने पाकिस्‍तान के झंडे लहराए और आजादी के नारे लगाए. पथराव तेज होने पर आर्मी के जवानों ने गोली चलाई, जिसमें दो लोग घायल हो गए

Updated On: Jun 16, 2018 12:15 PM IST

FP Staff

0
काम नहीं आई 'कश्मीरियत' की अपील, दंगाइयों ने ईद की नमाज से पहले फेंके पत्थर

ईद से पहले केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से शांति की अपील काम नहीं आई. ईद के पवित्र दिन पर भी घाटी के पत्थरबाजों ने जवानों के काफिले को नहीं बख्शा. दूसरी ओर पाकिस्तान ने भी गोलियां चलाकर भारत और जम्मू-कश्मीर को ईद की 'बधाई' दी.

कश्‍मीर में अमन-चैन भंग करने के लिए एक ओर जहां अरनिया सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से फायरिंग की गई, वहीं दूसरी ओर अनंतनाग सेक्‍टर में सुरक्षाबलों पर भीड़ ने हमला कर दिया. पुलवामा सेक्‍टर में भी भीड़ ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया और पत्‍थबाजी की. जवाबी कार्रवाई में सेना को भीड़ को काबू करने केलिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े.

इस घटना में एक लड़के की मौत हो गई जबकि एक लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई. हंगामे के दौरान भीड़ ने पाकिस्‍तान के झंडे लहराए और आजादी के नारे लगाए.

शुक्रवार सुबह नौशेरा में नियंत्रण रेखा के पास पाक की ओर से की गई फायरिंग में जवान बिकास गुरुंग शहीद हो गया. इससे पहले गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले की एक बस पर उपद्रवियों की ओर से पथराव का एक विडियो सामने आया था.

शुक्रवार को भी एक ऐसी ही घटना हुई. पुलिस के मुताबिक लोगों के एक समूह ने पुलवामा जिले के नवपुरा में सैन्य कर्मियों पर पथराव करना शुरू कर दिया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पथराव तेज होने पर आर्मी के जवानों ने गोली चलाई, जिसमें दो लोग घायल हो गए.

उन्होंने बताया कि वकास अहमद की चोट के चलते एक अस्पताल में मौत हो गई, जबकि रुकाया बानो का इलाज चल रहा है.

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि नवपुरा में तीन से चार कारें खड़ी कर एक सड़क की नाकेबंदी कर दी गई थी. सैन्य कर्मियों ने अपनी गाड़ी से उतर कर ड्राइवरों से कारें हटाने को कहा. इस पर, वहां मौजूद लोगों के एक समूह ने उन पर पथराव शुरू कर दिया. इसके जवाब में जवानों ने हवा में गोलियां चलाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi