S M L

दंतेवाड़ा नक्सली हमला: राठौड़ ने मृत कैमरामैन के परिवार को पूरी मदद का भरोसा दिया

राठौड़ ने कहा, हम उनके (कैमरामैन) परिवार का खयाल रखेंगे. हम उन सभी मीडियाकर्मियों को सलाम करते हैं और उनकी बहादुरी को याद करते हैं, जो इस तरह की खतरनाक परिस्थितियों में कवरेज के लिए जाते हैं

Updated On: Oct 30, 2018 05:27 PM IST

Bhasha

0
दंतेवाड़ा नक्सली हमला: राठौड़ ने मृत कैमरामैन के परिवार को पूरी मदद का भरोसा दिया
Loading...

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री (आईएंडबी) राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले की कड़ी निंदा की. इस हमले में दो पुलिसकर्मी और दूरदर्शन (डीडी न्यूज) के एक कैमरामैन की मृत्यु हुई है. उन्होंने मृत मीडियाकर्मी के परिवार को पूरी सहायता देने का आश्वासन भी दिया. दंतेवाड़ा जिले में हुए इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल भी हुए.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिला में मंगलवार को नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में सब-इंस्पेक्टर रुद्र प्रताप, सहायक कॉन्स्टेबल मंगलू और दिल्ली से गए डीडी न्यूज के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई.

राठौड़ ने ट्वीट किया, दंतेवाड़ा में डीडी न्यूज की टीम पर हुए नक्सली हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हमारे कैमरामैन अच्युतानंद साहू और सीआरपीएफ के दो जवानों की मृत्यु से बहुत दुखी हूं. ये उग्रवादी हमारे संकल्प को कमजोर नहीं कर सकेंगे. हम जीतेंगे.

राठौड़ ने संवाददाताओं से बातचीत में कैमरामैन के परिवार को पूरी सहायता देने का वादा किया. मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, हम उनके (कैमरामैन) परिवार का खयाल रखेंगे. हम उन सभी मीडियाकर्मियों को सलाम करते हैं और उनकी बहादुरी को याद करते हैं, जो इस तरह की खतरनाक परिस्थितियों में कवरेज के लिए जाते हैं.

प्रसार भारती ने कहा कि डीडी न्यूज ने छत्तीसगढ़ में चुनाव कवरेज के लिए एक टीम को तैनात किया है. इसमें कैमरामैन साहू, संवाददाता धीरज कुमार और लाइट असिस्टेंट मोरमुक्त शर्मा शामिल थे. प्रसार भारती ने कहा कि माओवादियों ने दंतेवाड़ा के निकट टीम को निशाना बनाया.

सरकारी ब्रॉडकास्टर ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, प्रसार भारती परिवार छत्तीसगढ़ में दंतेवाडा के निकट कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत पर शोक प्रकट करता है. इस मुश्किल घड़ी में हमारी प्रार्थना उनके परिवार के साथ है.

प्रसार भारती के अध्यक्ष ए सूर्य प्रकाश ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की. उन्होंने टि्वटर पर कहा, डीडी न्यूज पर हमला और कैमरामैन और सुरक्षा अधिकारियों की मौत की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं और हमारी प्रार्थना उनके साथ है. दूरदर्शन की महानिदेशक सुप्रिया साहू ने भी सीआरपीएफ जवानों और डीडी कैमरामैन की मौत पर शोक प्रकट किया.

कांग्रेस ने भी छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले की निंदा की है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की और राज्य की बीजेपी सरकार को ‘अक्षम और बेकार’ करार दिया.

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ के लोगों ने मुख्यमंत्री रमन सिंह की अक्षम और बेकार सरकार को हटाने के लिए अपना मन बना लिया है. उन्होंने कहा, कायर और भयभीत रमन सिंह को अब एक मिनट भी मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi