S M L

SSC स्कैमः दिल्ली में छात्रों का विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रदर्शन कर रहे छात्र आज संसद भवन के साथ-साथ जनपथ और कटॉन प्लेस में इकट्ठा हुए थे, पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया जिसमें कई छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं

Updated On: Mar 31, 2018 05:32 PM IST

FP Staff

0
SSC स्कैमः दिल्ली में छात्रों का विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) के परीक्षा में हुई धांधली को लेकर छात्र कई दिन से दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे थे. शनिवार को देशभर के छात्र संसद मार्ग पर इकट्ठा हुए. प्रदर्शन के दौरान छात्रों और पुलिस वालों में झड़प भी हुई. पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में ले लिया है.

एसएससी परीक्षार्थियों का कहना है कि ग्रेजुएट लेवल की परीक्षा में पूरे देश में धांधली हुई है. छात्र इसकी निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर संसद मार्ग और कनॉट प्लेस में प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हुए थे. छात्रों की भीड़ इतनी ज्यादा थी कि उन्हें काबू में करने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा. इस दौरान कई छात्रों को गंभीर चोटें भी आईं हैं.

प्रदर्शन कर रहे छात्रों को आश्वासन दिया गया था कि इस मामले में कार्रवाई की जाएगी. अबतक इस मुद्दे पर सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाए हैं. ऐसे में हजारों की संख्या में छात्रों ने संसद मार्ग, जनपथ समेत कनॉट प्लेस तक में प्रदर्शन किया.

छात्र पहले संसद मार्ग पहुंचे थे लेकिन उन्हें वहां से हटा दिया गया. उसके बाद छात्रों की भीड़ जनपथ पहुंची. छात्रों ने जनपथ से लेकर कनॉट प्लेस तक सड़क जाम कर दिया. इसके बाद पुलिस ने छात्रों को हटाने के लिए बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया. इस दौरान दोनों पक्ष आपस में भीड़ते हुए भी नजर आए. अभी भारी संख्या में कनॉट प्लेस में पुलिस वाले तैनात हैं.

एसएससी में हुई धांधली को लेकर छात्र दिल्ली के जंतर-मंतर और एसएससी कार्यालय के बाहर 27 फरवरी से ही प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि इस बार आर या पार की लड़ाई लड़ कर ही हटेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi