S M L

पेपर लीक मामले के 3 महीने बाद 1 साल के लिए बढ़ा SSC चेयरमैन का कार्यकाल

एसएससी चेयरमैन अशीम खुराना का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है, साथ ही एसएससी नियमों में संशोधन को मंजूरी दे दी है, अब चेयरमैन पद के लिए 65 साल की ऊपरी आयु सीमा तय की गई है

FP Staff Updated On: May 19, 2018 04:42 PM IST

0
पेपर लीक मामले के 3 महीने बाद 1 साल के लिए बढ़ा SSC चेयरमैन का कार्यकाल

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा कराए जाने वाले संयुक्त स्नातक स्तर (टायर-2) की परीक्षा में पेपल लीक होने के मामले के तीन महीने बाद सरकार ने एसएससी चेयरमैन के कार्यकाल को एक साल के लिए बढ़ा दिया है. वर्तमान अध्यक्ष के कार्यकाल को बढ़ाने के लिए बकायदा नियमों में भी बदलाव किए गए हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, एसएससी चेयरमैन के तौर पर गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी अशीम खुराना की नियुक्ति दिसंबर 2015 में हुई थी. 12 मई को खुराना का कार्यकाल पूरा हो चुका है. कार्यकाल पूरा होने के दो दिन बाद डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग ने एक नोट जारी करते हुए कहा था कि 12.5.2018 से अगले एक साल के लिए खुराना के कार्यकाल को बढ़ाया जाता है. साथ ही सरकार ने इस नोट में एसएससी नियमों में संशोधन को मंजूरी दे दी है. अब एसएससी के चेयरमैन पद के लिए 65 साल की ऊपरी आयु सीमा तय की गई है.

एसएससी कथित पेपर लीक मामला इस साल 17 से 22 फरवरी तक हुए कंबाइन्ड ग्रेजुएट लेवल (टायर-2) परीक्षा के दौरान सामने आया था. इसके बाद छात्रों ने एसएससी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और आंदोलन पर उतर आए. छात्रों के प्रदर्शन के बाद इस मामले में सीबीआई जांच की मंजूरी दी गई. इसके बाद एसएससी ने फैसला लिया कि जबतक जांच एंजेसी अपनी जांच को पूरा नहीं कर लेती परिणाम घोषित नहीं किए जाएंगे

लगभग 30.26 लाख उम्मीदवारों ने विभिन्न सरकारी विभागों और मंत्रालयों की 8 हजार भर्तियों के लिए परीक्षा दी थी. ये भर्तियां 35 अलग-अलग मंत्रालयों और विभागों के लिए थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi