S M L

SSC पेपर लीक: सीबीआई ने दर्ज की FIR, 12 ठिकानों पर छापेमारी जारी

बताया जा रहा है कि सीबीआई नोएडा के सिफी कार्यालय में भी छापेमारी कर रही है, सिफी ही एसएससी की परीक्षा आयोजित कराती है

Updated On: May 23, 2018 06:59 PM IST

FP Staff

0
SSC पेपर लीक: सीबीआई ने दर्ज की FIR, 12 ठिकानों पर छापेमारी जारी

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) पेपर लीक मामले में सीबीआई ने बुधवार को एफआईआर दर्ज कर ली है. इस मामले की जांच को लेकर सीबीआई देश के अलग-अलग 12 ठिकानों पर छापेमारी भी कर रही है और बड़े स्तर पर जांच भी किया जा रहा है. इस मामले में सिफी टेक्नोलॉजी के नोएडा कार्यालय में भी सीबीआई छापेमारी कर रही है. सिफी ही एसएससी की परीक्षा आयोजित करती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एफआईआर में कुल 17 लोगों को आरोपी बनाया गया है. इसमें सिफी के कर्मचारी भी शामिल हैं.

एसएससी ग्रेजुएट लेवल टायर- 2 परीक्षा का पेपर कथित तौर पर लीक हो गया था. यह परीक्षा इसी साल फरवरी में 17-22 तारीख तक आयोजित हुई थी. पेपर का स्क्रीन शॉट लेकर इसे लीक किया गया था. परीक्षार्थियों ने बताया कि लीक स्क्रीन शॉट और पेपर में कोई अंतर नहीं था.

पेपर लीक मामला सामने आने के बाद एसएससी के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन भी हुआ. छात्रों ने दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स पर कई दिनों तक धरना भी दिया था. छात्रों की मांग थी कि एसएससी पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच कराई जाए. छात्रों का प्रदर्शन हिंसक भी हो गया था, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया था.

सरकार ने छात्रों की मांग मान ली थी और इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया था. इसके बाद एसएससी ने फैसला लिया कि जबतक पेपर लीक मामले की जांच नहीं हो जाती तब तक परीक्षा के परिणाम घोषित नहीं किए जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi