S M L

SSC पेपर लीक की सीबीआई जांच होगी: राजनाथ सिंह

एसएससी पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट 12 मार्च को एक याचिका पर सुनवाई करेगा. यह याचिका एसएससी पेपर लीक की जांच के लिए दायर की गई थी

FP Staff Updated On: Mar 05, 2018 03:28 PM IST

0
SSC पेपर लीक की सीबीआई जांच होगी: राजनाथ सिंह

एसएससी प्रश्नपत्र लीक मामले में सरकार ने सोमवार को सीबीआई जांच की इजाजत दे दी है. एसएससी की परीक्षा 17 फरवरी से 21 फरवरी तक थी. ऐसे आरोप हैं कि इस परीक्षा के पेपर लीक होने के साथ कई तरह की अनियमितताएं और चीटिंग हुई हैं.

यूनियन होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने कहा, 'हमने प्रदर्शन करने वाले छात्रों की मांगें मान ली हैं और सीबीआई जांच की अनुमति दी है. अब छात्रों का विरोध प्रदर्शन बंद होना चाहिए.' कांग्रेस के एमपी शशि थरूर ने भी इस बात की पुष्टि की है कि सरकार ने सीबीआई जांच की इजाजत दे दी है.

एसएससी के पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट 12 मार्च को एक याचिका पर सुनवाई करेगा. यह याचिका एसएससी पेपर लीक की जांच के लिए दायर की गई थी.

क्या थी छात्रों की मांग?

पिछले कई दिनों से परीक्षार्थी 17 से 22 फरवरी तक हुए कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल टीयर-2 की सभी परीक्षाओं की सीबीआई जांच की मांग पर अड़े हुए हैं. उन्होंने सभी मांगें नहीं माने जाने तक आंदोलन जारी रखने का फैसला किया है. सीजीओ कॉप्लेक्स स्थित एसएससी ऑफिस के बाहर पिछले छह दिन आंदोलन चल रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi