S M L

'कर्नाटक में यदि कोई कुत्ता मर जाए तो क्या PM मोदी जिम्मेदार होंगे?'

बेंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित करते हुए श्रीराम सेने के प्रमुख प्रमोद मुथालिक ने कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर प्रधानमंत्री को घेरने की कोशिश करने वालों पर निशाना साधा

Updated On: Jun 18, 2018 01:36 PM IST

FP Staff

0
'कर्नाटक में यदि कोई कुत्ता मर जाए तो क्या PM मोदी जिम्मेदार होंगे?'
Loading...

श्रीराम सेने के प्रमुख प्रमोद मुथालिक ने कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को लेकर विवादित बयान दिया है. बेंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुथालिक ने गौरी लंकेश की हत्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश करने वालों पर निशाना साधा है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार प्रमोद मुथालिक ने कहा, 'कांग्रेस के शासनकाल में कर्नाटक में और महाराष्ट्र में 2-2 लोगों की हत्याएं हुईं. तब किसी ने सरकार की नाकामी पर सवाल नहीं उठाए. मगर अब वो पूछ रहे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी इसपर खामोश क्यों हैं, वो गौरी लंकेश की हत्या पर क्यों कुछ नहीं बोल रहे. कर्नाटक में यदि कोई कुत्ते की मौत हो जाए तो उसके लिए क्या मोदी जिम्मेदार होंगे?'

बता दें कि पत्रकार गौरी लंकेश की पिछले साल 5 सितंबर को बेंगलुरु में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. एसआईटी ने हाल ही में कर्नाटक के विजयपुरा जिले से परशुराम वाघमारे को इस आरोप को गिरफ्तार किया है. परशुराम वाघमारे गौरी लंकेश की हत्या के संबंध में गिरफ्तार 6 संदिग्धों में से एक है.

gauri lankesh

कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की पिछले साल 5 सितंबर को बेंगलुरु में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी

20 फरवरी, 2015 में महाराष्ट्र के कोल्हापुर में 2 बाइक सवार युवकों ने वामपंथी नेता गोविंद पानसरे की हत्या कर दी थी. जबकि 30 अगस्त, 2015 को कर्नाटक के धारवाड़ में बाइक सवार 2 युवकों ने कन्नड़ भाषा के मशहूर लेखक और विचारक प्रोफेसर एम एम कलबुर्गी की गोली मार कर हत्या कर दी थी.

इससे पहले, महाराष्ट्र के ही पुणे में स्वतंत्र विचारक नरेंद्र दाभोलकर की 20 अगस्त, 2013 को 2 अज्ञात युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी जब वो मार्निंग वॉक पर गए हुए थे. इन सभी हत्याओं को अंजाम देने का आरोप दक्षिणपंथी संगठनों पर लगा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi