S M L

बुखारी हत्या मामला: जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया

राज्य पुलिस ने राइजिंग कश्मीर के संपादक की हत्या की जांच के लिए उपमहानिरीक्षक (मध्य कश्मीर) वी के विर्दी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया है

Bhasha Updated On: Jun 15, 2018 09:00 PM IST

0
बुखारी हत्या मामला: जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पत्रकार शुजात बुखारी और उनके दो अंगरक्षकों की हत्या के सिलसिले में आज एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया.

कश्मीर के महानिरीक्षक (आईजी) स्वयं प्रकाश पाणि ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

पाणि ने जल्दबाजी में बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सदिंग्ध की पहचान जुबैर कादरी के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि कादरी बुखारी के साथ एक पीएसओ की पिस्तौल चुराते हुए वीडियो में नजर आ रहा है.

उन्होंने कहा, ‘पिस्तौल बरामद किए जाने और अपराध स्थल पर उसकी मौजूदगी के बारे में उससे पूछताछ की जा रही है. अब तक वह कोई ठोस जवाब नहीं दे पाया है.’

पाणि ने बताया कि राज्य पुलिस ने राइजिंग कश्मीर के संपादक की हत्या की जांच के लिए उपमहानिरीक्षक (मध्य कश्मीर) वी के विर्दी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया है.

पाणि ने पत्रकार की हत्या को एक ‘आतंकवादी हमला’ बताया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीन अन्य हमलावरों की पहचान की जा रही है.

गुरुवार बुखारी और उनके दो अंगरक्षकों की गुरुवार को शाम इफ्तार से थोड़ा पहले श्रीनगर के लाल चौक के निकट प्रेस एनक्लेव में राइजिंग कश्मीर के कार्यालय के बाहर अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी. उनके दो निजी सुरक्षा अधिकारियों की भी हत्या कर दी गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi