S M L

जम्मू-कश्मीर: वीडियो में सेना की जीप से बंधे युवक की हुई पहचान

सेनी की जीप से बंधे दिख रहे कश्मीरी युवक की पहचान फारूक दार के तौर पर हुई है

Updated On: Apr 14, 2017 11:14 PM IST

Bhasha

0
जम्मू-कश्मीर: वीडियो में सेना की जीप से बंधे युवक की हुई पहचान

श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव के दिन सेना की जीप में बंधे दिख रहे शख्स की पहचान हो गई है. कश्मीरी युवक की पहचान फारूक दार के रूप में हुई है. जबकि इसमें शामिल आर्मी यूनिट की पहचान 53 राष्ट्रीय राइफल्स के तौर पर हुई है.

जीप से युवक को क्यों बाधा गया था ?

राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के निर्देश पर मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि फारूक दार मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के खाग तहसील के सीताहरण गांव का निवासी है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में एक कश्मीरी युवक सेना की एक जीप में बंधा हुआ दिख रहा है. वीडियो आने के बाद घाटी में लोगों के बीच आक्रोश का माहौल पैदा हो गया. जिसके बाद अधिकारियों और सेना ने मामले की जांच का आदेश दे दिया था.

पूछताछ के दौरान फारूक दार ने बताया कि, उपचुनाव के दिन वह अपना वोट डालने गया था. अधिकारियों के अनुसार दार ने जांच करने वालों को बताया कि, वोट डालने के बाद वह एक शोकसभा में हिस्सा लेने के लिए अपनी बहन के गांव जा रहा था. गांवों में परेड कराने के बाद छोड़ा गया

इसी दौरान जवानों ने उसे पकड़ लिया, जो मतदानकर्मियों के साथ बीरवाह गांव में घुसने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने बताया कि दार को जीप में बांधकर जवानों के काफिले और कुछ मतदानकर्मियों के साथ सेना गांव में घुस गई.

ये भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर: ढाल के तौर पर सेना की जीप से व्यक्ति को बांधने के वीडियो पर विवाद

अधिकारियों के मुताबिक नागरिकों ने दावा किया है कि 10 से 12 गांवों में परेड कराने के बाद ही उसे छोड़ा गया.

सेना से जुड़े सूत्रों ने बताया कि फारूक दार को एक झड़प वाले स्थान से पकड़ा गया था और जीप से बांधकर महज 100 मीटर दूर ले जाया गया था. इसके बाद उसे छोड़ दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi