S M L

श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से की बातचीत, रॉ पर लगाए आरोपों को बताया झूठा

सिरीसेना ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत की और उन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया

Updated On: Oct 18, 2018 09:29 AM IST

FP Staff

0
श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से की बातचीत, रॉ पर लगाए आरोपों को बताया झूठा
Loading...

श्रीलंकाई राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ पर उनकी हत्या की साजिश रचने के आरोप वापस ले लिए. सिरीसेना ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत की और उन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया कि जिनमें सिरीसेना और पूर्व रक्षा सचिव को मारने की कथित साजिश में भारत के शामिल होने का इशारा किया गया था.

उनसे हुई बातचीत का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘शरारतपूर्ण और दुर्भावनापूर्ण रिपोर्ट्स पूरी तरह से आधारहीन और झूठी हैं और ऐसा प्रतीत होता है कि इनकी मंशा दोनों नेताओं और दो अच्छे पड़ोसियों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंधों को नुकसान पहुंचना है.’

राष्ट्रपति ने मोदी को उन कदम के बारे में जानकारी दी जो उन्होंने निजी तौर पर और सरकार ने इन रिपोर्टों को ‘सार्वजनिक तौर पर खारिज’ करने के लिए तुरंत उठाए थे. उन्होंने बुधवार सुबह श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त के साथ मुलाकात को भी याद किया.

बयान में कहा गया है, ‘राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि वह प्रधानमंत्री को श्रीलंका और व्यक्तिगत तौर पर अपना भी एक सच्चा दोस्त मानते हैं. उन्होंने कहा कि वह भारत और श्रीलंका के बीच परस्पर लाभकारी रिश्तों को अहमियत देते हैं और उन्हें आगे मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री के साथ काम करने को दृढ़ हैं.’

मोदी ने राष्ट्रपति और उनकी सरकार द्वारा मामले को सार्वजनिक रूप से स्पष्ट करके दुर्भावनापूर्ण रिपोर्टों को दृढ़ता से खारिज करने के लिए तुरंत उठाए गए कदमों की सराहना की.

मीडिया में रिपोर्ट्स आई थीं कि राष्ट्रपति सिरीसेना ने रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था और एक अहम बंदरगाह परियोजना भारत को देने का विरोध किया था.

श्रीलंका की सरकार ने बुधवार को ऐसी खबरों को सिरे से खारिज कर दिया.

ये खबर तब आई थी, जब गुरुवार को श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे बृहस्पतिवार को तीन दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे. विक्रमसिंघे गुरुवार की शाम को यहां दौरे पर पहुंचेंगे और शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे. विक्रमसिंघे के दौरे में दोनों प्रधानमंत्री जाफना में भारत के सहयोग से बन रही आवासीय परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे. वे तमिल मुद्दों पर भी चर्चा कर सकते हैं.

दौरे में गृह मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी विक्रमसिंघे से मुलाकात करेंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi