S M L

आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने पिछले साल ही की थी दूसरी शादी

हाल ही में मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने उन्हें राज्य मंत्री का पद सौंपा था हालांकि उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया

Updated On: Jun 12, 2018 05:03 PM IST

FP Staff

0
आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने पिछले साल ही की थी दूसरी शादी

मध्य प्रदेश के इंदौर में हाईप्रोफाइल आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है. उन्हें इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हुआ. हाल ही में मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने जिन पांच संतों को राज्यमंत्री का दर्जा दिया था, उसमें भय्यूजी महाराज का नाम भी शामिल था. हालांकि, भय्यूजी ने मंत्री पद को लेने से इनकार कर दिया था.

कौन हैं भय्यूजी महाराज

भय्यूजी महाराज का असली नाम उदयसिंह देशमुख है. उनका जन्म मध्य प्रदेश के शुजालपुर जिले के एक किसान परिवार में हुआ था. भय्यूजी महाराज का मुख्य आश्रम इंदौर स्थित बापट चौराहे पर है. सदगुरु दत्त धार्मिक ट्रस्ट उनके सानिध्य में संचालित होता है. कई राजनीतिक और फिल्मी हस्तियां उनके आश्रम में जा चुकी हैं.

तुड़वाया था अन्ना का अनशन

भय्यूजी महाराज उस समय में चर्चा में आए थे जब अन्ना हजारे का अनशन खत्म करने के लिए तत्कालीन यूपीए की केंद्र सरकार ने उन्हें अपना दूत बनाकर भेजा था. भय्यूजी महाराज ने अपने हाथों से जूस पिलाकर अन्ना का अनशन तुड़वाया था.

सद्भावना उपवास के समय मोदी ने बुलाया था गुजरात

जब पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे तब उन्होंने सद्भावना उपवास रखा था. इस उपवास में पीएम मोदी ने शामिल होने के लिए भय्यूजी महाराज को भी बुलाया था.

पिछले साल की थी दूसरी शादी

भय्यूजी महाराज ने पिछले साल ही दूसरी शादी की थी. उस समय भय्यूजी के शादी के फैसले ने कई लोगों को चौंका दिया था. करीबी लोगों ने बताया था कि पहली पत्नी की मौत के बाद भय्यूजी महाराज काफी अकेला महसूस कर रहे थे. भय्यूजी ने दूसरी शादी पिछले साल अप्रैल में की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi