S M L

ब्रह्मपुत्र में सीप्लेन चलाने की तैयारी कर रही है स्पाइसजेट

कंपनी इस सीप्लेन की मदद से नदी को दुनिया का सबसे बड़ा जलमार्ग बनाने के लिए कर रही है

Updated On: Feb 03, 2018 06:58 PM IST

Bhasha

0
ब्रह्मपुत्र में सीप्लेन चलाने की तैयारी कर रही है स्पाइसजेट

किफायती विमानन सेवाएं देने वाली कंपनी स्पाइसजेट ने शनिवार को कहा कि वह असम में ब्रह्मपुत्र नदी में सीप्लेन के परिचालन की संभावनाएं तलाश रही है ताकि नदी को दुनिया का सबसे बड़ा जलमार्ग बनाया जा सके.

कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन 2018 के उद्घाटन सत्र में कहा, 'हम असम में सीप्लेन के परिचालन की संभावनाएं तलाश रहे हैं. सीप्लेन के जरिए ब्रह्मपुत्र विश्व का सबसे बड़ा जलमार्ग बन सकता है.' उन्होंने कहा कि सीप्लेन में पर्यटन, रोमांचक यात्रा के साथ ही संपर्क बेहतर बनाने के लिए काफी संभावनाएं हैं. हालांकि, उन्होंने इस बाबत कंपनी की योजना का खुलासा नहीं किया.

हवाई नेटवर्क के बारे में सिंह ने कहा, 'हम असम को थाईलैंड, म्यांमार और अन्य आसियान देशों से जोड़ने का प्रस्ताव रखते हैं. इससे क्षेत्र को व्यावसायिक तौर पर विकसित करने में मदद मिलेगी.' उन्होंने कहा कि कंपनी राज्य के कृषि क्षेत्र को भी मदद करना चाहती है और उसने ताजी सब्जियों और फलों को देश के दूसरे भागों में ले जाना शुरू कर दिया है.

उन्होंने कहा, 'स्पाइसजेट असम में आधुनिक आपूर्ति नेटवर्क और भंडारण क्षमता तैयार करने मे निवेश करेगी. हम सरकार को एक्ट ईस्ट नीति के क्रियान्वयन में सक्रियता से मदद करना चाहते हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi