S M L

Jet Airways: यात्रियों के नाक और कान से खून निकलने लगा, केबिन क्रू ने नहीं किया था प्रेशर रेगुलेट

Updated On: Sep 20, 2018 12:49 PM IST

FP Staff

0
Jet Airways: यात्रियों के नाक और कान से खून निकलने लगा, केबिन क्रू ने नहीं किया था प्रेशर रेगुलेट

Jet Airways मुंबई से जयपुर जा रही जेट एयरवेज को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. प्लेन में बैठे 166 यात्रियों में से 30 के नाक और कान से खून निकलने लगा. प्लेन के केबिन क्रू की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ. क्रू के मेंबर केबिन प्रेशर रेगुलेट करना भूल गए जिससे हवा का दबाव बढ़ते ही नाक और कान से खून निकलने लगा था.

यह प्लेन मुंबई से जयपुर जा रहा था लेकिन यात्रियों की हालत बिगड़ने के बाद मुंबई में इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी. एविएशन रेगुलेटर DGCA (डायरेक्टोरेट जनलर ऑफ सिविल एविएशन) के एक अधिकारी ने बताया कि जेट एयरवेज B737 एयरक्राफ्ट (9W 697) के 166 यात्रियों में से 33 ने एयर प्रेशर की वजह से नाक और कान से खून निकलने की शिकायत की थी.

अधिकारी ने कहा, 'उड़ान के दौरान क्रू हवा का प्रेशर रेगुलेट करना भूल गया जिसकी वजह से केबिन का प्रेशर मेंटेन नहीं हो पाया. इसके बाद कुछ यात्रियों को ऑक्सिजन मास्क लगाया गया.' अधिकारी ने कहा कि जेट एयरवेज के इस प्लेन के सभी क्रू मेंबर को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है. एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इनवेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) ने इस मामले में जांच शुरू कर दिया है. हवा का दबाव बढ़ने के बाद जेट एयरवेज में यात्रियों की हालत कुछ ऐसी थी.

यात्रियों की हालत बिगड़ने के बाद प्लेन की वापस जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी. इसके बाद प्लेन ने 10.15 में दोबारा उड़ान भरी है.

जेट एयरवेज के मुंबई-जयपुर प्लेन में बैठे एक पैसेंजर दर्शक हाथी ने कहा कि एयर प्रेशर रेगुलेट नहीं होने की वजह से ऑक्सिजन मास्क निकल आया. कुछ लोगों को नाक और कान स खून भी निकलने लगा था.

उन्होंने कहा कि इस हादसे की वजह से प्लेन एक घंटा लेट हुई. हमें यह बताया कि हमें दूसरे फ्लाइट में शिफ्ट किया गया है. यह एक दुखद घटना थी. नानावती अस्पताल के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर डॉक्टर राजेंद्र पातेंकर ने कहा कि ज्यादातर यात्रियों को कम सुनाई देने की शिकायत थी. उन्हें कुछ दिनों तक प्लेन में बैठने से मना किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi