S M L

इवांका के स्वागत के लिए विदेशों से मंगाए जा रहे फूल

फलकनुमा पैलेस के निजाम डाइनिंग हॉल जिसे दुनिया का सबसे बड़ा डाइनिंग हॉल माना जाता है वहां इवांका के लिए भोजन परोसा जाएगा

Updated On: Nov 23, 2017 02:38 PM IST

FP Staff

0
इवांका के स्वागत के लिए विदेशों से मंगाए जा रहे फूल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ग्लोबल आत्रंप्रेन्योर समिट (जीईएस) में हिस्सा लेने के लिए भारत आने वाली हैं. उनके इस दौरे से पहले हैदराबाद में तैयारियां जोरो पर हैं. व्यवस्था का पूरा जिम्मा खुद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव देख रहे हैं.

28 से 31 नवंबर के बीच होने वाले इस समिट और इवांका ट्रंप के दौरे को लेकर हैदराबाद की सड़कों को भिखारियों से खाली करा दिया गया है. पुलिस ने उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखकर यह कमद उठाया है.

Ivanka Trump, Arabella Kushner

इवांका दक्षिणी हैदराबाद स्थित ताज फलकनुमा पैलेस में रहेंगी. यहां पर उनके लिए खास व्यवस्था की जा रही है. थाईलैंड, इंडोनेशिया, सिंगापुर और बेंगलोर से फूल मंगाया गया है. फलकनुमा पैलेस ने उनके खाने की भी खास व्यवस्था कर रहा है. होटल ने अपने सभी मशहूर शेफ को इवांका के लिए डिश बनाने के लिए हैदराबाद बुलाया है.

फलकनुमा पैलेस के निजाम डाइनिंग हॉल जिसे दुनिया का सबसे बड़ा डाइनिंग हॉल माना जाता है वहां इवांका के लिए भोजन परोसा जाएगा. मेन्यू में भारत के सारे डिश होंगे लेकिन सबसे खास हैदराबाद की बिरयानी है जो इवांका को परोसी जाएगी.

Donald Trump, Ivanka Trump

सुरक्षा के लिए किए गए हैं खास इंतजाम

इवांका के सुरक्षा की भी खास तैयारियां की गई हैं. फलकनुमा पैलेस होटल के आसपास रहने वाले निवासियों पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. पूरा इलाका हैदराबाद पुलिस की निगरानी में है. पांच स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था है. आतंरिक घेरे में यूएस सीक्रेट सर्विसेज, एसपीजी और तेलंगाना खुफिया सुरक्षा विंग के ऑफिसर तैनात होंगे. वहीं बाहरी घेराबंदी और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्‍थानीय पुलिस तैनात होगी.

तेलंगाना के एलीट ग्रेहाउंड (एंटी नक्सल फोर्स) के एक्सपर्ट निशानेबाज और ऑक्टोपस (एंटी टेरर) कमांडो की टीम तैनात रहेगी. सुरक्षा में लगे कमांडो रूस निर्मित राइफल दरगूनोव स्नाइपर से लैस होंगे. इन राइफल्स की खासियत यह है कि ये रात के अंधेरे में भी लंबी दूरी तक अचूक निशाना लगा सकती हैं. इसके अलावा इवांका की सुरक्षा के लिए यूएस सीक्रेट सर्विस द्वारा तीन बुलेटप्रूफ और गोला बारूद विरोधी लीमोजीन कारें भारत भेजी जाएंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi