S M L

जल्द Mars पर जाएंगे स्पेसएक्स के फाउंडर एलॉन मस्क

क चैनल से किए बातचीत में मस्क ने कहा, मुझे पता है कि वहां बचने की संभावना कम है, मंगल ग्रह पर मरने की आपकी संभावना पृथ्वी की तुलना में काफी अधिक है

Updated On: Nov 26, 2018 07:41 PM IST

FP Staff

0
जल्द Mars पर जाएंगे स्पेसएक्स के फाउंडर एलॉन मस्क

स्पेसएक्स के फाउंडर एलॉन मस्क ने कहा है कि वह मार्स पर जा सकते हैं. एक चैनल से किए बातचीत में मस्क ने कहा, मुझे पता है कि वहां बचने की संभावना कम है, मंगल ग्रह पर मरने की आपकी संभावना पृथ्वी की तुलना में काफी अधिक है. अगर आप वहां पहुंच भी जाते हैं, तो भी कठोर परिस्थितियों में आपकी मौत हो सकती है. लेकिन मैं वहां जाना चाहता हूं.

ऐसे बहुत से लोग हैं जो पहाड़ों पर चढ़ते हैं. लोग आए दिन माउंट एवरेस्ट पर मरते हैं. लेकिन चुनौतियों के लिए आप ऐसा करना पसंद करते हैं. स्पेसएक्स के संस्थापक ने चेतावनी दी है कि जो लोग मार्स पर जाना चाहते हैं, वह अभी से बचत करना शुरू कर दें क्योंकि मंगल ग्रह की यात्रा के लिए 'कुछ सौ हजार डॉलर' खर्च होंगे.

बता दें कि मस्क जब से टेस्ला के चेयरमैन के पद से हटे हैं, वह ट्विटर पर ज्यादा सक्रिय हो गए हैं. हाल ही में उन्होंने वर्ल्ड एंड साइंस नाम के ट्विटर हैंडल पर पृथ्वी और मंगल की तुलना करते हुए ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने दोनों ग्रहों के आकार की तुलना की थी. उन्होंने लिखा कि, पृथ्वी का नाम पानी होना चाहिए. हमारी धरती की सतह का 71 प्रतिशत हिस्सा पानी से ढका हुआ है. वहीं मंगल का जमीनी हिस्सा भी लगभग पृथ्वी के बराबर है, लेकिन वहां केवल जमीन है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi