S M L

देश के लिए पाकिस्तान से बड़ा खतरा है चीन: पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह

पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम ने कहा कि चीन लगातार देश की सीमा पर अतिक्रमण करना चाह रहा है

Updated On: Aug 15, 2017 08:04 PM IST

Bhasha

0
देश के लिए पाकिस्तान से बड़ा खतरा है चीन: पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह

समाजवादी पार्टी नेता और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि भारत को सबसे बड़ा खतरा चीन से है और वह पाकिस्तान से मिलकर युद्ध की तैयारी में लगा है.

मुलायम ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि देश के सामने बहुत से खतरे हैं लेकिन देश को सबसे बड़ा खतरा चीन से है. उन्होंने कहा, 'चीन लगातार देश की सीमा पर अतिक्रमण करना चाह रहा है और लड़ाई की तैयारी में है. उन्होंने कहा कि चीन अब पाकिस्तान को साथ लेकर युद्ध करने की तैयारी में लगा है.'

उन्होंने कहा कि इस बात को गंभीरता से लेना चाहिए. देश की आजादी में राम मनोहर लोहिया, जेपी और अन्य समाजवादियों का योगदान रहा है .

मुलायम ने कहा कि समाजवादी जो कहते हैं, वह करते हैं. जनता को समाजवादियों पर भरोसा है इसलिए अन्याय के विरोध में आवाज उठाएं और न्याय के पक्ष में साथ दें.

पार्टी को कमजोर कर रहे कुछ लोग

इस मौके पर मुलायम के छोटे भाई एसपी नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि जिन लोगों ने पार्टी को मजबूत करने की बात की, उन्होंने ही पार्टी को कमजोर किया. जिन लोगों ने पार्टी को आगे बढ़ाने की बात की, उन्हीं लोगों ने पार्टी को पीछे धकेलने का काम किया.

उन्होंने कहा कि एसपी कमजोर हुई जिससे दबे कुचले, मजलूमों, गरीबों और बुनकरों के काम रुक गये. शिवपाल ने मुलायम की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अब वक्त आ गया है कि वह फैसला लें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi