S M L

दिल्ली की आबो-हवा सुधारने, प्रदूषण रोकने के लिए हुए 170 चालान, 12 इमारतें सील

एसडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘177 चालान किए गए हैं, 12 इमारतें सील कर दी गईं और 326 स्थलों पर निर्माण गतिविधि रोक दी गई है. इसके अलावा कई इलाके में एमसीडी की टीमों ने निर्माण गतिविधियों पर रोक लगा दी है’

Updated On: Jun 16, 2018 11:27 AM IST

Bhasha

0
दिल्ली की आबो-हवा सुधारने, प्रदूषण रोकने के लिए हुए 170 चालान, 12 इमारतें सील

राजधानी दिल्ली में धूल और प्रदूषण से निपटने के लिए रविवार तक सभी निर्माण कार्य रोकने के आदेश के बाद दक्षिण दिल्ली में 170 से ज्यादा चालान किए गए और 12 इमारतें सील कर दी गईं.

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने कहा है कि प्रदूषण रोकने के उपायों के तहत उसने सड़कों पर मशीनों से सफाई का काम तेज कर दिया है.

एसडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘177 चालान किए गए हैं, 12 इमारतें सील कर दी गईं और 326 स्थलों पर निर्माण गतिविधि रोक दी गई है. फतेह नगर, बाली नगर, टैगोर गार्डन जैसे इलाके में एमसीडी की टीमों ने निर्माण गतिविधियों पर रोक लगा दी है.’

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने एक बयान में कहा कि उसने राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) के नियमों उल्लंघन के लिए 11-15 जून तक चालान किया और इस अवधि में 20 लाख रुपए से ज्यादा का जुर्माना लगाया गया.

एसडीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि आया नगर, डाबरी मोड़, ग्रेटर कैलाश, प्रह्लादपुर, बिजवासन गांव, बिंदापुर, अमर कॉलोनी समेत अन्य जगहों पर पानी का छिड़काव किया गया है.

बता दें कि राजस्थान से आई धूल भरी आंधी की वजह से पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर के आसमान पर धूल का धुंध छाया हुआ है. मौसम में आए इस बदलाव की वजह से यहां सांस लेना दूभर हो गया है. जिसके बाद प्रशासन ने कदम उठाते हुए सभी निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी है.

दिल्ली की आबो-हवा सुधारने, प्रदूषण रोकने के लिए 170 चालान, 12 इमारतें सील

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi