S M L

#MeToo के आरोपों में घिरे सोदबी इंडिया के एमडी गौरव भाटिया ने दिया इस्तीफा

भाटिया बीते कई दिनों से छुट्टी पर थे. कहा गया था कि मी टू अभियान के दौरान उत्पीड़न के आरोपों से घिरे भाटिया को कंपनी ने ही छुट्टी पर भेज दिया था

Updated On: Jan 05, 2019 03:09 PM IST

FP Staff

0
#MeToo के आरोपों में घिरे सोदबी इंडिया के एमडी गौरव भाटिया ने दिया इस्तीफा

मी टू अभियान में यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे सोदबी इंडिया के मैनेजिंग डायेक्टर गौरव भाटिया ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. भाटिया बीते कई दिनों से छुट्टी पर थे. कहा गया था कि मी टू अभियान के दौरान उत्पीड़न के आरोपों से घिरे भाटिया को कंपनी ने ही छुट्टी पर भेज दिया था.

न्यूज़ 18 की खबर अनुसार भाटिया पर आरोप थे कि वह शिकायतकर्ता को गलत तरीके से पकड़कर जबरन किस करने का प्रयास किया था. भाटिया ने बीते 20 दिसंबर को कंपनी को इस्तीफ पत्र दिया था. उन्हें सोदबी में दो साल हो गए थे. कंपनी द्वारा मुंबई में नीलामी के उद्घाटन की पूरी जिम्मेदारी निभाने के बाद इस्तीफा देने पर भाटिया ने कहा कि कंपनी में बीते दो बेहतरीन सालों के बाद वह आगे बढ़ने का निर्णय ले रहे हैं.

कंपनी के ऑक्शन हाउस ने पीटीआई से कहा कि वह उनकी सेवा के लिए आभारी है और उनके बेहतर भविष्य की कामना करती है. भाटिया उन बड़े नामों में शामिल थे जिनका नाम भारतीय कला जगत से मी टू मूवमेंट में सामने आया था. इस लिस्ट में भाटिया के अलावा जतिन दास, रियास कोमू और हाल ही में सुबोध गुप्ता जैसे प्रमुख कलाकार भी शामिल थे.

पिछले साल जब हॉलीवुड में प्रोड्यूसर हार्वे वाइन्स्टीन पर यौन शोषण के आरोप लगने के साथ एक बड़ा अभियान खड़ा हुआ था, तब #MeToo अभियान के जरिए बहुत सी बड़ी अभिनेत्रियों ने अपने करियर के दौरान अपने साथ हुई यौन शोषण जैसी घटनाओं का जिक्र किया था. तब भारत में भी इसकी खूब चर्चा हुई थी, लेकिन यहां असली भूचाल तब आया जब अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन शोषण के आरोप लगाएं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi