विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारतीय कॉन्सुलेट के सामने प्रदर्शन करने पर राजपक्षे का बेटा गिरफ्तार

उनपर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और अवैध तरीके से सभा करने के आरोप है.

Bhasha Updated On: Oct 11, 2017 02:39 PM IST

0
भारतीय कॉन्सुलेट के सामने प्रदर्शन करने पर राजपक्षे का बेटा गिरफ्तार

श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के बड़े बेटे समेत दो सांसदों को हंबनटोटा में भारतीय महावाणिज्य दूतावास के बाहर प्रदर्शन करने पर गिरफ्तार किया गया है.

वे एक हवाईअड्डे का प्रस्तावित रनवे को भारतीय कंपनी को दिए जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. संयुक्त विपक्ष के सदस्यों ने हंबनटोटा के मत्ताला महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (एमआरआईए) को श्रीलंका सरकार द्वारा भारत को सौंपे जाने वाले समझौते के खिलाफ प्रदर्शन किया.

सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप

राजपक्षे के राष्ट्रपति काल के दौरान प्रमुख इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं में इस हवाईअड्डे का निर्माण शामिल था जिसके लिए चीन ने ऋण सहायता मुहैया कराई थी. पुलिस ने बताया कि प्रदर्शन में हुई हिंसा पर बयान दर्ज कराने के लिए मंगलवार रात हंबनटोटा पुलिस ने नमल राजपक्षे और छह अन्य प्रदर्शनकारियों को तलब किया था.

उनपर सावर्जनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, अवैध तरीके से सभा करने और हंबनटोटा न्यायिक क्षेत्र में प्रदर्शन न करने के अदालत के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप लगाए गए हैं. पुलिस ने बताया कि इन सभी को हंबनटोटा मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां से उन्हें 16 अक्तूबर तक के लिए तंगले रिमांड जेल भेज दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi