S M L

कई बार राष्ट्रवाद दिखाना जरूरी हो जाता है: अनुपम खेर

अनुपम खेर ने कहा हम अपने ऊपर राष्ट्रवादी होने का ठप्पा नहीं रखते, हम अपने दिलों में राष्ट्रवाद को रखते हैं

Updated On: Apr 17, 2017 10:42 PM IST

Bhasha

0
कई बार राष्ट्रवाद दिखाना जरूरी हो जाता है: अनुपम खेर

श्रीनगर में कश्मीरी युवाओं द्वारा सेना के जवानों के साथ दुर्व्यवहार के वायरल वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाए जारी हैं. इसी बीच मशहूर फिल्मी अभिनेता अनुपम खेर ने घटना को दुखद बताते हुए इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है.

'हम अपने ऊपर राष्ट्रवादी होने का ठप्पा नहीं रखते'

अभिनेता अनुपम खेर ने कश्मीर में जवानों के साथ र्दुव्‍यवहार पर चुप्पी साधने को लेकर ‘छद्म बुद्धिजीवियों’ की सोमवार आलोचना की. उन्होंने कहा कई बार किसी के लिए राष्ट्रवाद दिखाना जरूरी हो जाता है.

अभिनेता ने कहा कि आज कल ऐसा ट्रेंड चल गया है कि अगल कोई भी देश की ओर से बोलता है तो उसे आरएसएस या बीजेपी से जुड़ा हुआ बताया जाता है.

ये भी पढ़े- घाटी में पत्थरबाजों को काबू करने के लिए प्लास्टिक की बुलेट

उन्होंने कहा, ‘हम अपने ऊपर राष्ट्रवादी होने का ठप्पा नहीं रखते, हम अपने दिलों में राष्ट्रवाद को रखते हैं. लेकिन कई बार मुझे लगता है कि आपको राष्ट्रवाद दिखाना जरूरी हो जाता है.’

उन्होंने हाल ही श्रीनगर में उपचुनाव के दौरान बड़गाम जिले में सैनिकों से बुरे बर्ताव पर मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के मौन रहने को लेकर की भी आलोचना की.

हम जवानों को केवल वर्दी पहने एक व्यक्ति के तौर पर देखते हैं

उन्होंने कहा, ‘दुख की बात है कि हम जवानों को केवल वर्दी पहने एक व्यक्ति के तौर पर देखते हैं. हम उन्हें बेटों, पतियों और पिताओं के रूप में नहीं देखते.’

ये भी पढ़े- कश्मीरी युवक के वीडियो बवाल पर आर्मी चीफ से मिले अजीत डोभाल

लेकिन जब एक व्यक्ति को ढाल बनाने वाला वीडियो आया तो वे सभी लोग इकट्ठे हो गए और मानवाधिकारों के बारे में बात करने लगे. और क्यों किसी ने उस वीडियो के बारे में बात नहीं की, जिसमें सेना ने नौ लोगों को डूबने से बचाया.’

खेर ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के उस बयान को अवास्तविक और बेवकूफी भरा  बताया जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीरी लोग सेना और आतंकवादियों दोनों के हाथों मारे जा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi