S M L

'सोशल मीडिया तकनीक का उपयोग विकास के लिए हो, विनाश के लिए नहीं'

'सोशल मीडिया आज के जमाने में सस्ता और तेज गति से सूचनाओं के आदान प्रदान का साधन है. तुरंत किसी भी विषय को जन मानस पर प्रभाव डालने वाला साधन बन गया है'

Bhasha Updated On: May 06, 2018 08:39 PM IST

0
'सोशल मीडिया तकनीक का उपयोग विकास के लिए हो, विनाश के लिए नहीं'

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्टीय सह संगठन महामंत्री वी. सतीश ने कहा कि सोशल मीडिया तकनीक का उपयोग विकास के लिए हो, विनाश के लिए नहीं.

बीजेपी मुख्यालय में रविवार को जयपुर संभाग के आईटी एवं सोशल मीडिया कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए वी. सतीश ने कहा कि सोशल मीडिया आज के जमाने में सस्ता और तेज गति से सूचनाओं के आदान प्रदान का साधन है. तुरंत किसी भी विषय को जन मानस पर प्रभाव डालने वाला साधन बन गया है.

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया तकनीक का उपयोग विकास के लिए हो, विनाश के लिए नहीं. आईटी और सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं को विकास एवं विकास की योजनाओं को धरातल पर लाने का कार्य करना चाहिए. जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल क्षेत्र में क्रांति ला दी है उससे आम जनता एवं सरकारों में पारदर्शिता बढ़ रही है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समस्त भारत को प्रबुद्ध रूप में विकसित करने की इच्छा शक्ति रखते हैं. जिस प्रकार से योग को पूरे विश्व में भारत की देन माना जाता है उसी प्रकार भारत अंतरराष्ट्रीय पटल पर मनुष्य के जनकल्याण का संदेश दे रहा है. इन सभी बातों को सोशल मीडिया के माध्यम से सकारात्मक रूप ये आगे बढ़ाना चाहिए.

इस अवसर पर प्रदेश बीजेपी महामंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि सोशल मीडिया एवं आईटी के कार्यकर्ता एक साइबर योद्धा की भूमिका में रहें. बीजेपी की रीति-नीति, विचारधारा एवं लोककल्याण के कार्य को सोशल मीडिया और आईटी के माध्यम से प्रचारित करें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi