S M L

हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी, ज्यादातर इलाकों का तापमान शून्य से नीचे पहुंचा

जोरदार बर्फबारी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गई है

Updated On: Jan 27, 2019 07:22 PM IST

FP Staff

0
हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी, ज्यादातर इलाकों का तापमान शून्य से नीचे पहुंचा

हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी जारी है. राज्य के ज्यादातर इलाकों का तापमान शून्य से नीचे पहुंच चुका है. वहीं केलांग शहर का तापमान शून्य से 17 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है. जोरदार बर्फबारी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गई है. शिमला के पास के इलाके जैसे कुफरी और नारकंडा और मनाली और डलहौजी भी बर्फ की मोटी चादर से ढके हुए हैं.

2 फरवरी को सोलंग घाटी में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय अल्पाइन स्कीइंग और स्नोबोर्ड प्रतियोगिता से पहले मनाली के पास सोलांग स्की ढलानों पर स्कीयर अभ्यास करते हुए देखे जा रहे हैं.

प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों पर तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया.मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. शिमला मौसम केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि कुल्लू जिले के मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य से 5 डिग्री सेल्सियस नीचे, शिमला जिले के कुफरी में शून्य से 4.2 डिग्री नीचे, चंबा जिले के डलहौजी में शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस नीचे और शिमला में शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि लाहुल स्पीति जिले का प्रशासनिक केंद्र केलांग राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 17 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi