S M L

ठंड की दस्तकः हिमाचल प्रदेश में जमकर हो रही बर्फबारी, जम्मू-कश्मीर में स्वर्ग सा नजारा

शुक्रवार को जहां हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति के केलांग और जम्मू-कश्मीर में जमकर बर्फबारी हुई, वहीं शनिवार सुबह हिमाचल के कुल्लू और कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फबारी के चलते स्वर्ग सा नजारा देखा गया

Updated On: Nov 03, 2018 10:52 AM IST

FP Staff

0
ठंड की दस्तकः हिमाचल प्रदेश में जमकर हो रही बर्फबारी, जम्मू-कश्मीर में स्वर्ग सा नजारा
Loading...

बेसब्री से ठंड के मौसम का इंतजार कर रहे लोगों के लिए राहत आने वाली है. आपके लिए अच्छी खबर है. बीते शुक्रवार सुबह से ही हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी शुरू हो गई है. यही नजारा आज सुबह भी देखा गया. शुक्रवार को जहां हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति के केलांग और जम्मू-कश्मीर में जमकर बर्फबारी हुई. वहीं शनिवार सुबह हिमाचल के कुल्लू और कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फबारी के चलते स्वर्ग सा नजारा देखा गया.

Untitled design (70)

बर्फ की सफेद चादर ने हर जगह को अपने कब्जे में कर रखा है. हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और बारिश के कारण राज्य भर के तापमान में गिरावट आई है. मौसम विभाग ने सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य में रविवार तक बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक कुल्लू और लाहौल और स्पीति जिलों की पहाड़ियों पर शुक्रवार से ही लगातार हल्की बारिश हो रही है.

वहीं, इस बर्फबारी के बाद ठंड बढ़ने के पूरे आसार दिखाई दे रहे हैं. इसका असर जल्द ही हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में देखे जाने की संभावना है. जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में जमकर बर्फबारी हुई है जिससे वहां का मौसम भी खुशनुमा हो गया है. बता दें कि बर्फबारी के बाद जोजिला दर्दा में श्रीनगर-लेह राजमार्ग को बंद कर दिया गया. शिमला और उसके पास के कुफरी के आसमान में बादल छाए हुए हैं. दिन के अंत तक बारिश हो सकती है.

Untitled design (69)

हल्की बारिश के बाद मनाली का तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. मनाली से 52 किलोमीटर दूर रोहतांग दर्रे पर जमकर बर्फबारी हुई है. शिमला से 250 किलोमीटर दूर कल्पा का न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री और लाहौल और स्पीति के केलॉंग का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, धर्मशाला, कांगड़ा, पालमपुर और हमीरपुर में बारिश हुई है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi