S M L

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में ब्लास्ट, 6 पुलिसकर्मी शहीद और 1 जख्मी

घटना के बाद नक्सलियों ने जवानों के इंसास राइफल, एके-47 राइफल और वायरलेस सेट लूट लिया और वहां से फरार हो गए

FP Staff Updated On: May 20, 2018 08:40 PM IST

0
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में ब्लास्ट,  6 पुलिसकर्मी शहीद और 1 जख्मी

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा इलाके में आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से 6 जवान शहीद हो गए हैं. शहीद जवानों में 4 छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स जबकि 2 जवान जिला पुलिस के बताए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि रविवार सुबह दंतेवाड़ा के चोलनार गांव के पास बचेली-चोलनार मार्ग पर पुलिस का वाहन बारूदी सुरंग की चपेट में आ गया. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों और पुलिस पार्टी की निशाना बनाने के लिए यहां पहले से बारूदी सुरंग बिछा रखा था.

इस घटना में दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं जिनमें से एक की बाद में किरंदुल के अस्पताल में मौत हो गई. वहीं घायल दूसरे जवान को एयर लिफ्ट कर यहां से इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है.

Chhattisgarh Naxal IED Blast

नक्सलियों ने बचेली-चोलनार सड़क मार्ग पर इसी वाहन को IED ब्लास्ट कर उड़ाया. इसमें पुलिस के 7 जवान सवार थे

शहीद पुलिसकर्मियों के नाम राम कुमार यादव, शालीग्राम सिन्हा, टेकेश्वर ध्रुव, विक्रम यादव, राजेश सिंह और रविनाथ पटेल हैं. वहीं ब्लास्ट में घायल जवान का नाम अर्जुन राजभर है.

आईजी नक्सल ऑपरेशन सुंदर राज पी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि नक्सलियों की तलाशी और धरपकड़ की कोशिशें तेज कर दी गई हैं.

बताया जा रहा है कि  वाहन में पुलिस के 7 जवान सवार थे. घटना के बाद नक्सलियों ने जवानों के इंसास राइफल, एके-47 राइफल और वायरलेस सेट लूट लिया और वहां से फरार हो गए.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नक्सलियों की इस हरकत को कायराना करारा दिया है. उन्होंने शहीद हुए जवानों के लिए दुख जताया.

राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने जवानों की मौत पर अफसोस जताते हुए नक्सलियों को कड़ा जवाब देने की बात कही. उन्होंने कहा कि नक्सली विकास विरोधी है और वो हमारे वीर जवानों पर छिपकर हमला करते हैं.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह नक्सलियों के खिलाफ जंग के लिए तैयार हुई 'बस्तरिया बटालियन' की पासिंग आउट परेड में शामिल होने के लिए सोमवार को छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में रहेंगे. इस बटालियन में नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के सुकमा, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिलों के युवाओं को शामिल किया गया है. सोमवार को इस बटालियन की पहली बैच पास होकर निकलेगी. शुरुआत में इस बटालियन में 543 युवाओं को शामिल किया गया है जिनमें 189 महिलाएं शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi