S M L

हिमाचल में ग्लेशियर के नीचे दबे ITBP के 6 जवान, एक का शव मिला

लापता 5 जवानों की खोजबीन की जा रही है. घटना बुधवार दोपहर की है

Updated On: Feb 20, 2019 07:58 PM IST

FP Staff

0
हिमाचल में ग्लेशियर के नीचे दबे ITBP के 6 जवान, एक का शव मिला

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बर्फबारी से बड़े नुकसान की खबर है. न्यूज 18 के मुताबिक बर्फबारी की वजह से यहां ITBP के 6 जवान ग्लेशियर की चपेट में आए हैं. बताया जा रहा है कि इन 6 जवानों में से एक का शव भी बरामद कर लिया गया है. लापता 5 जवानों की खोजबीन की जा रही है. घटना बुधवार दोपहर की है. हिमाचल में किन्नौर के काजा से करीब 150 किमी दूर हादसा हुआ है.

अंधेरा और ठंड अधिक होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया गया है. गुरुवार सुबह तलाशी अभियान फिर शुरू होगा. बताया जा रहा है कि ये जवान पानी की पाइपलाइन ठीक करने गए थे. इस दौरान पहाड़ से ग्लेशियर टूटा और जवान बर्फ के नीचे दब गए. किन्नौर जिला प्रशासन ने मामले की पुष्टि की है.

उधर जम्मू कश्मीर में भी तेज बर्फबारी की खबरें हैं. जम्मू कश्मीर में बनिहाल के पास जवाहर सुरंग के आसपास बर्फबारी होने और बारिश की वजह से कई स्थानों पर हुए भूस्खलन के कारण बुधवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गाड़ियां कई घंटों तक फंसी रहीं. अधिकारियों ने बताया कि 270 किलोमीटर लंबे राजमार्ग पर रात में बनिहाल और रामबन के बीच डिगडोल, बैटरी चेश्मा और मरूग पर कई जगह भूस्खलन हुआ. इस वजह से कश्मीर घाटी को सभी मौसम में देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाली सड़क पर यातायात अवरूद्ध हो गया. अधिकारियों ने बताया कि तत्काल सड़क पर से मलबा आदि हटाने का काम शुरू किया गया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi