S M L

आसनसोल पहुंचे गवर्नर, हालत सामान्य लेकिन तनाव अब भी बरकरार

राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी हालात का जायजा लेने के बाद अधिकारियों के साथ प्रशासनिक बैठक करेंगे

FP Staff Updated On: Mar 31, 2018 02:14 PM IST

0
आसनसोल पहुंचे गवर्नर, हालत सामान्य लेकिन तनाव अब भी बरकरार

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी आज यानी शनिवार को हिंसाग्रस्त आसनसोल पहुंचे हैं. रामनवमी पर हुई हिंसा के मद्देनजर वो यहां का जायजा लेने आए हैं.

राज्यपाल शनिवार शाम को रानीगंज और आसनसोल के हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे. इसके बाद वो अधिकारियों के साथ प्रशासनिक बैठक करेंगे.

हिंसा और आगजनी के बाद आसनसोल शहर के दक्षिणी इलाके में हालत अब सामान्य हो रही है. हालांकि एहतियात के तौर पर यहां निषेधाज्ञा बरकरार है और इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं.

एसडीओ पी रॉय चौधरी ने बताया कि आसनसोल के दक्षिणी हिस्सों में दुकानें और बाजार खुले रहे और गाड़ियों की आवाजाही शुरू हुई. हालांकि उन्होंने कहा कि शहर के उत्तरी हिस्सों में अब भी तनाव बना हुआ है. चौधरी के मुताबिक हिंसा की कोई नई घटना नहीं हुई है लेकिन निषेधाज्ञा अब भी बरकरार है. इंटरनेट सेवाएं चार अप्रैल तक निलंबित रहेंगी.

बीजेपी का दल करेगा दौरा

शुक्रवार को पुलिस ने लोगों में सुरक्षा की भावना भरने के लिए शहर में एक मार्च निकाला. इस बीच बीजेपी की प्रदेश इकाई के महासचिव सयनतन बासु ने कहा कि पार्टी नेताओं का एक दल रानीगंज और आसनसोल का दौरा करेगा जहां हाल में रामनवमी के जुलूसों को लेकर दो गुटों में झड़प हुई थी. उन्होंने कहा कि प्रतिनिधि दल हालत का जायजा लेने के लिए प्रभावित इलाकों का दौरा करेगा और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा.

बीजेपी प्रतिनिधि दल के प्रस्तावित दौरे को लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता और आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेंद्र तिवारी ने आरोप लगाया कि भगवा दल धार्मिक आधार पर हिंसा भड़काने के लिए दौरा करना चाहता है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आसनसोल-रानीगंज इलाके की स्थिति का जायजा लेने के लिए पिछले दिनों सचिवालय में एक उच्च स्तरीय बैठक की थी.

इमाम ने की गुजारिश

रामनवमी के जुलूस के दौरान भड़की हिंसक घटनाओं में अपने बेटे को खोने वाले इमाम ने लोगों से इसे मुद्दा नहीं बनाने और इलाके में अमन कायम करने की गुजारिश की है.

नूरानी मस्जिद के इमाम इमदात उल्लाह राशिद ने कहा, ‘मैंने अपने बेटे को खोया है. इसे मुद्दा न बनाएं. अगर आप मुझसे प्यार करते हैं तो अमन बहाल करें.’

इमाम का सबसे छोटा बेटा हाफिज सबकत उल्लाह बुधवार को आसनसोल जिला अस्पताल में मृत मिला था. नाबालिग सबकत के सिर और गले पर चोट के निशान थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi