S M L

कासगंज हिंसा: 18 आरोपियों के खिलाफ आज चार्जशीट दाखिल करेगी SIT

पुलिस ने कुल 18 आरोपियों के खिलाफ सबूत जुटाकर चार्जशीट तैयार कर ली है और उसे एसआईटी को सौंप दिया हैं

Updated On: Apr 23, 2018 12:15 PM IST

FP Staff

0
कासगंज हिंसा: 18 आरोपियों के खिलाफ आज चार्जशीट दाखिल करेगी SIT

कासगंज हिंसा के मामले में पुलिस ने 18 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर एसआईटी को सौंप दी है. एसआईटी अब यह चार्जशीट सोमवार को ही कोर्ट में दायर करेगी. इस मामले के आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने पर्याप्त सबूत जुटाए हैं, जिसके आधार पर चार्जशीट की प्रक्रिया पूरी की गई है.

दरअसल, 26 जनवरी को शहर में तिरंगा यात्रा को लेकर हिंसा भड़की थी. हिंसा के दौरान तहसील रोड गप्पू चौराहा सहित कई इलाकों में जमकर पत्थरबाजी तोडफ़ोड़ की घटनाएं हुई. हिंसा के दौरान तिरंगा यात्रा में शामिल युवक अभिषेक उर्फ चंदन गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

गणतंत्र दिवस के दिन भड़की हिंसा की घटनाओं का सिलसिला 27 और 28 जनवरी को भी चलता रहा. शहर के कई इलाकों में आगजनी की अलग-अलग घटनाएं सामने आईं. आगजनी के मामलों को लेकर पुलिस ने अपराध संख्या 62 और अन्य आपराधिक मामले दर्ज किए. पुलिस की ओर से तोड़फोड़, मारपीट, आगजनी, बलवा, 7 क्रिमिनल लॉ एक्ट की धाराओं में मामला पंजीकृत किया.

इस मामले में 13 आरोपी वीरू, सचिन, दीपक वर्मा, अनुज तोमर, विनीत सक्सेना, गजेंद्र सिंह, भूपेंद्र, अनिल, अमित, राज, रोहित, गगन, सतीश सहित 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज था. इस मामले में पुलिस की जांच में कई और नाम सामने आए. पुलिस ने कुल 18 आरोपियों के खिलाफ सबूत जुटाकर चार्जशीट तैयार करके एसआईटी प्रभारी को सौंप दिए हैं. इसमें अधिकतर आरोपी जेल में बंद हैं.

एसआईटी के प्रभारी एटा के अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने बताया है कि अपराध संख्या 62 की विवेचना पूरी हो चुकी है, विवेचक ने चार्जशीट दी है. अब चार्जशीट शीघ्र ही कोर्ट में दाखिल की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi