S M L

सिंगर जुबिन गर्ग को पेटा का 'हीरो टू एनिमल अवॉर्ड'

इससे पहले असिन, जरीन खान, रानी मुखर्जी, सदा सैयद और शिल्पा शेट्टी को भी पेटा इंडिया की ओर से हीरो टू एनिमल अवॉर्ड दिया जा चुका है

Updated On: May 31, 2018 08:49 PM IST

Bhasha

0
सिंगर जुबिन गर्ग को पेटा का 'हीरो टू एनिमल अवॉर्ड'

असम में कामाख्या मंदिर में पशु बलि को खत्म करने की अपील करने वाले गायक जुबिन गर्ग को पेटा इंडिया की तरफ से ‘हीरो टू एनीमल अवॉर्ड’ दिया जाएगा. हाल ही में मंदिर के नजदीक बिहू कार्यक्रम में प्रस्तुति देने आए जुबिन ने परंपरा के नाम पर पशु बलि खत्म करने की अपील की थी.

गायक जुबिन की इस अपील पर कामाख्या मंदिर के पुजारी ने उनकी आलोचना की थी और उनसे माफी मांगने को कहा था. इस पर असम के गायक, गीतकार, फिल्म निर्देशक और अभिनेता जुबिन ने माफी मांगने से इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा कि यह उनकी व्यक्तिगत मान्यता है और वह पशुओं पर होने वाले अत्याचार को सहन नहीं करेंगे.

इसके बाद पेटा इंडिया ने उन्हें सम्मानित किए जाने की बात कही. पेटा इंडिया के संयुक्त निदेशक (सेलिब्रटी एवं पब्लिक रिलेशन) सचिन बांगेरा ने कहा, 'सभी धर्मों में दया की बात कही गई है. कोई भी धर्म पशुओं को मारने या खाने की जरूरत की बात नहीं करता.' उन्होंने कहा, 'हम जुबिन की सराहना करते हैं जिन्होंने पशु बलि को समाप्त करने के लिए आवाज उठाई.'

इससे पहले असिन, जरीन खान, रानी मुखर्जी, सदा सैयद और शिल्पा शेट्टी को भी पेटा इंडिया की ओर से हीरो टू एनिमल अवॉर्ड दिया जा चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi