S M L

स्कूट एयरवेज ने सिंगापुर की सैर बनाई सस्ती

अमृतसर और चेन्नई के बाद जयपुर में शुरू हुई बजट एयरलाइंस स्कूट एयरवेज की सर्विस

Updated On: Nov 17, 2016 08:10 AM IST

Pratima Sharma Pratima Sharma
सीनियर न्यूज एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
स्कूट एयरवेज ने सिंगापुर की सैर बनाई सस्ती

एविएशन सेक्टर में एफडीआई नियम आसान होने के बाद कई विदेशी एयरलाइन कंपनियां भारत में आ रही हैं. हाल ही में सिंगापुर की लो कॉस्ट एयरलाइन स्कूट एयरवेज ने इंडियन मार्केट में अपने कामकाज का विस्तार किया.

स्कूट एयरवेज, सिंगापुर एयरलाइंस की बजट फ्लाइट है. इंडिया में स्कूट तीन जगहों से उड़ान भरती है.

हाल ही में इसने जयपुर में अपनी सर्विस शुरू की है. इससे पहले इसने मई में चेन्नई और अमृतसर से फ्लाइट शुरू की थी.

शिड्यूल के मुताबिक कंपनी की बोइंग 787 ड्रीमलाइनर फ्लाइट्स सिंगापुर से जयपुर के लिए सोमवार, शुक्रवार और रविवार को उड़ान भरेगी. वहीं, जयपुर से सिंगापुर के लिए फ्लाइट्स सोमवार, मंगलवार और शनिवार को रहेगी.

स्कूट एक हफ्ते में पहले तीन बार जयपुर के लिए उड़ान भरेगी. बाद में इसे बढ़ाया जा सकता है.

इंडियन एविएशन मार्केट दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला मार्केट बन गया है. अगले दो साल में इसकी ग्रोथ 20 पर्सेंट रह सकती है.

स्कूट के इंडिया हेड भरत महादेवन ने कहा, 'अभी तक चेन्नई और अमृतसर से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. जयपुर लॉन्च के साथ हमारा उत्साह और बढ़ गया है. हमें इंडिया एक बेहतरीन मार्केट नजर आ रहा है. उम्मीद है कि हमारे ऑफर और फ्लाइट कनेक्टिविटी व इन-सीट पावर जैसे फीचर्स से इंडिया में डिमांड बढ़ेगी.'

सिंगापुर एयरलाइन के अलावा इसकी दो सब्सिडियरी एयरलाइंस पहले से इंडिया में कारोबार कर रही हैं.

इसकी दो सब्सिडियरी एयरलाइन टाइगर एयर और सिल्क एयर है. 'विस्तारा एयरलाइंस' में सिंगापुर एयरलाइंस की 49 पर्सेंट और टाटा संस की 51 पर्सेंट हिस्सेदारी है.

स्कूट देश के दूसरे शहरों में विस्तार की तैयारी कर रही है. कंपनी अपनी अगली सर्विस कोच्चि जैसे छोटे शहरों से शुरू कर सकती है.

कॉम्पिटिटिव प्राइसिंग के अलावा स्कूट को अमृतसर और जयपुर जैसे मार्केट से 80 पर्सेंट एक्यूपेंसी की उम्मीद है. वहीं चेन्नई रूट पर कंपनी के बेहतर बिजनेस करने का अनुमान है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi